टी-20 वर्ल्ड कप 2024: क्रिकेट फैंस को आईसीसी ने दी बड़ी खुशखबरी, भारत-पाकिस्तान मैच के लिए किया रिजर्व-डे का एलान

क्रिकेट फैंस को आईसीसी ने दी बड़ी खुशखबरी, भारत-पाकिस्तान मैच के लिए किया रिजर्व-डे का एलान
  • क्रिकेट फैंस को आईसीसी ने दी बड़ी खुशखबरी
  • भारत-पाक मैच के लिए किया रिजर्व-डे का एलान
  • नौ जून को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल जून के महीने में वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। इस मेगा इवेंट का अगाज 2 जून से होने वाला है। सभी टीमें इस साल की शुरुआत से ही इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को होने वाले मुकाबले से करेगी। जबकि अपने अगले मुकाबले में भारतीय टीम चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला 9 जून को खेला जाएगा। इससे पहले आईसीसी ने इस मुकाबले को लेकर बड़ा एलान किया है।

केवल कुछ मुकाबलों के लिए रिजर्व-डे

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए रिजर्व-डे की घोषणा की है। भारत-पाक मुकाबले को छोड़कर आईसीसी ने टूर्नामेंट के किसी भी लीग मुकाबले के लिए रिजर्व-डे नहीं रखा है। हालांकि, मेगा इवेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व-डे का एलान किया गया है। रिजर्व-डे का उपयोग तय तारीख पर बारिश या फिर गिली आउट फिल्ड की वजह से मुकाबला नहीं होने पर किया जाएगा। इसके अलावा लीग मैचों के रिजल्ट के लिए कम से कम 5 ओवर और नॉक-आउट मुकाबलों के लिए 10 ओवर का खेल होना जरूरी है।

करोड़ो रुपए में बिक रहे हैं टिकट्स

इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला केवल एक ही बार खेला जाएगा। इसके लिए दुनिया भर के फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इस बीच महामुकाबले के टिकट्स की कीमत करोड़ों रुपए पार हो गई है। टिकटों की रीसेलिंग StubHub और SeatGeek प्लेटफॉर्म पर हो रही है। इन प्लेटफॉर्म्स पर भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का एक टिकट 1.86 करोड़ रुपए में मिल रहा है। हालांकि, आईसीसी की ओर से की गई टिकटों की ब्रिकी में टिकटों की मैक्सिमम कीमत लगभग 33 हजार रुपए ही थी। लेकिन इस महामुकाबले के जरिए रीसेलिंग वेबसाइट्स जमकर फायदा कमा रही हैं।

Created On :   15 March 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story