भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी-20: जायसवाल, ऋतुराज और इशान के बाद कृष्णा और बिश्नोई ने दिखाया दम, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे मुकाबले में दी मात

जायसवाल, ऋतुराज और इशान के बाद कृष्णा और बिश्नोई ने दिखाया दम, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे मुकाबले में दी मात
  • भारतीय टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों ने बनाया अर्धशतक
  • कृष्णा और बिश्नोई ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट चटकाए

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 का दूसरा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 44 रनों से मात दी। भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत में यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन के बाद प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

सभी बल्लेबाजों ने दिखाई आतिशबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने महज 25 गेंदों में 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर पहले पावरप्ले में तूफानी शुरुआत दिलाई। यशस्वी के पवेलियन लौटने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी निभाकर भारतीय टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। इशान किशन 32 गेंदों में 52 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 43 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों में 19 रनों का शानदार कैमिओ खेलकर पवेलियन लौटे। लेकिन रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 31 और तिलक वर्मा ने 2 गेंदों में 7 रनों की नाबाद पारियां खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवरों में 235 रनों के विशालकाय टोटल तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई का जलवा

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद ही निराशानजक रही क्योंकि टीम ने महज 58 रनों पर अपने टॉप चार बल्लेबाजों शॉर्ट (19 रन), स्मिथ (19 रन), इंग्लिस (2 रन) और मैक्सवेल (12 रन) को गवां दिया। टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड की जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए तूफानी अंदाज में 81 रनों की साझेदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से धारदार गेंदबाजी का नजारा दिखाते हुए महज 16 रनों के भीतर पांच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसमें टिम डेविड (37 रन) और मार्कस स्टोइनिस (45 रन) का बड़ा विकेट भी शामिल था। लेकिन अंतिम ओवरों में कप्तान मैथ्यू वेड ने 42 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेलकर टीम के हार के अंतर को कम किया। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट हासिल किए।

Created On :   26 Nov 2023 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story