भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट: शुभमन और रोहित सहित सभी बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल, धर्मशाला टेस्ट का दूसरा दिन भी रहा भारतीय टीम के नाम

शुभमन और रोहित सहित सभी बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल, धर्मशाला टेस्ट का दूसरा दिन भी रहा भारतीय टीम के नाम
  • टॉप पांच बल्लेबाजों ने लगाए पचास प्लस स्कोर
  • रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने लगाया शतक
  • पहली पारी में अब तक 255 रनों की बड़ी बढ़त

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले का दूसरा दिन भी भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। पहले दिन गेंदबाजों के कमाल के बाद दूसरी दिन भारतीय बल्लेबाजों का धमाल देखने को मिला। जहां शुभमन गिल (110 रन) और कप्तान रोहित शर्मा (103 रन) की शतकीय पारियों के अलावा देवदत्त पाडिक्कल (65 रन) और सरफराज खान (56 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। सभी बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बदौलत दूसरे दिन के अंत तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 255 रनों की बड़ी बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के अभी भी दो विकेट शेष बचे हैं।

कप्तान रोहित और प्रिंस शुभमन ने लगाया शतक

पहले दिन के अंत में रोहित शर्मा (52 रन) और शुभमन गिल (26 रन) की जोड़ी नाबाद लौटी थी। दूसरे दिन दोनों बल्लेबाजों ने वहीं से शुरुआत की जहां से उन्होंने छोड़ा था। दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे के दिन के पहले सेशन में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया। इस सीरीज में यह दोनों बल्लेबाजों का दूसरा शतक है। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 103 रनों की पारी के दौरान 13 चौके और 3 छक्के लगाए। जबकि शुभमन गिल ने अपनी 110 रनों की पारी में 12 चौके और 5 छक्के जड़े। लंच के बाद बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पाडिक्कल और सरफराज ने लगाया अर्धशतक

रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ही शतकवीरों के पवेलियन लौटने के बाद देवदत्त पाडिक्कल और सरफराज खान की युवा जोड़ी ने भारतीय पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन दिन आखिरी सेशन में शोएब बशीर और टॉम हार्टली की स्पिन जोड़ी ने इंग्लैंड की मुकाबले में वापसी कराई। दोनों गेंदबाजों ने एक के बाद एक सरफराज (56 रन), पाडिक्कल (65 रन), जुलेर (15 रन), जडेजा (15 रन) और आर अश्विन (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन दिन के अंत में कुलदीप यादव (नाबाद 27 रन) और जसप्रीत बुमराह (नाबाद 19 रन) की जोड़ी ने अहम साझेदारी निभाकर भारतीय टीम के स्कोर 473 रनों तक पहुंचा दिया। अब मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम नजर अपनी लीड को और बड़ी करके इंग्लिश टीम को करारी हार थमाना पर होगी।

Created On :   8 March 2024 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story