भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट: रांची टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर भारतीय टीम, इंग्लिश बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम

रांची टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर भारतीय टीम, इंग्लिश बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम
  • रांची टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर भारतीय टीम
  • इंग्लिश बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम
  • जो रूट ने खेली 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसका चौथा मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दूसरे दिन मेहमान टीम इंग्लैंड ने भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया है। मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत अपनी पहली पारी में 353 रन बनाने के बाद इंग्लिश टीम ने दिन खत्म होने तक महज 219 रनों पर भारतीय टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड की पहली के स्कोर से 134 रन पीछे है।

जो रूट ने खेली नाबाद शतकीय पारी

मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड की हालत बेहद ही खराब थी। लेकिन पूर्व कप्तान जो रूट ने धमाकेदार शतक लगाकर टीम की वापसी कराई थी। पहले दिन के अंत तक इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए थे। मुकाबले के दूसरे दिन की शुरुआत मेहमान टीम ने बहुत की जबरदस्त रही। ओली रॉबिन्सन (58 रन) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम साढ़े तीन सौ रनों के करीब पहुंच गई। लेकिन रवींद्र जडेजा ने महज दस गेंदों के भीतर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की पारी समेट दी। जो रूट की नाबाद 122 रनों की शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 353 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने चार और आकाश दीप ने तीन विकेट चटकाए।

फिरकी के जाल में फंसी भारतीय टीम

इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पिछले मैच के शतकवीर और कप्तान रोहित शर्मा महज दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की युवा जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी निभाकर भारतीय टीम की पारी संभाली। इस अच्छी साझेदारी के बाद इंग्लैंड के युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर ने अपनी फिरकी का जादू दिखाना शुरू किया। बशीर ने एक के बाद एक शुभमन (38 रन), रजत (17 रन), जडेजा (12 रन) और यशस्वी जायसवाल (73 रन) को आउट कर आधी भारतीय टीम को पवेलियन भेज दिया।

जुरेल-कुलदीप की जोड़ी ने संभाली पारी

शोएब बशीर के तूफान के बाद उनके साथी स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टली ने भी अपनी फिरकी का जादू दिखाया। टॉम हार्टली ने भी एक के बाद एक सरफराज खान (14 रन) और आर अश्विन (1 रन) को चलता कर भारतीय टीम की कमर ही तोड़ दी। महज 177 रनों पर सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुलेर और कुलदीप यादव की जोड़ी ने भारतीय टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन के अंत में लगभग 18 ओवरों की बल्लेबाजी करके आठवें विकेट के लिए 44 रनों की अहम साझेदारी निभाकर भारतीय टीम के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। दिन खत्म होने तक ध्रुव जुरेल (30 रन) और कुलदीप यादव (17 रन) क्रीज पर बने हुए हैं।

Created On :   24 Feb 2024 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story