भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: रांची के मैदान पर खेला जाएगा सीरीज का चौथा टेस्ट, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

रांची के मैदान पर खेला जाएगा सीरीज का चौथा टेस्ट, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • कल से खेला जाएगा सीरीज का चौथा मुकाबला
  • भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से चल रही है आगे
  • दो हार के बाद पलटवार करना चाहेगी इंग्लैंड

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। लेकिन भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए विशाखापट्टनम और राजकोट के मैदान पर खेले गए पिछले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब रांची के मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले को भी जीतकर मेजबान टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। जबकि दूसरी ओर लगातार दो मुकाबले हार चुकी इंग्लिश टीम वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

जीत के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला यह चौथा मुकाबला बेहद ही अहम रहने वाला है। रांची के मैदान पर होने वाला यह मुकाबला सीरीज का नतीजा तय करने में अहम भूमिका निभा सकता है। जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगाकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की टीम पलटवार करते हुए सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी। इसलिए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह सीरीज भी अपने नाम कर जाएगी। जबकि इंग्लिश टीम वापसी करती है तो सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच जाएगी।

भारत पर भारी पड़ी है इंग्लिश टीम

क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भारत और इंग्लैंड की रायवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 134 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने 51 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। जबकि भारतीय टीम को केवल 33 टेस्ट मैचों में ही जीत मिली है। हालांकि, भारतीय सरजमीं पर यह आंकड़े उल्टे हैं क्योंकि भारत में खेले गए 67 में से 24 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। जबकि इंग्लैंड को केवल 15 टेस्ट मैचों में जीत मिली है।

दूसरे टेस्ट में टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), ऑली रोबिन्सन, टॉम हार्टली, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार या आकाश दीप।

Created On :   22 Feb 2024 6:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story