भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम ने 106 रनों से जीता विशाखापट्टनम टेस्ट, एक-एक की बराबरी पर पहुंची सीरीज

भारतीय टीम ने 106 रनों से जीता विशाखापट्टनम टेस्ट, एक-एक की बराबरी पर पहुंची सीरीज
  • भारतीय टीम ने 100 रनों से जीता दूसरा टेस्ट
  • एक-एक की बराबरी पर पहुंची टेस्ट सीरीज
  • यशस्वी और बुमराह रहे मुकाबले के हीरो

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रनों से मात दी। इस धमाकेदार जीत के साथ मेजबान भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में एक-एक की बराबरी हासिल कर ली है। भारतीय टीम की इस जीत में युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। मुकाबले में कुल नौ विकेट हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

भारतीय गेंदबाज का जलवा

भारतीय टीम की ओर से चौथी पारी में मिले 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मुकाबले के तीसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे। आज सुबह इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 332 रनों की जरूरत थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दिन की शुरुआत से ही शानदार गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। जबकि अन्य सभी बल्लेबाजों को भी अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

इस मुकाबले की शुरुआत में भारतीय टीम ने पहली पारी में यशस्वी जायसवाल (209 रन) के दोहरे शतक की बदौलत 396 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 253 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली (76 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट हासिल किए। पहली पारी में 143 रनों की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शुभमन गिल (104 रन) की शतकीय पारी के दम पर 255 रनों का टोटल बनाया। इसकी बदौलत भारतीय टीम ने मेहमान टीम के सामने चौथी पारी में 399 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था।

Created On :   5 Feb 2024 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story