भारत बनाम इंग्लैंड: जसप्रीत के शानदार प्रदर्शन ने जीता क्रिकेट के दिग्गजों का दिल, सचिन तेंदुलकर समेत इन क्रिकेटरों को बनाया अपना दीवाना

जसप्रीत के शानदार प्रदर्शन ने जीता क्रिकेट के दिग्गजों का दिल, सचिन तेंदुलकर समेत इन क्रिकेटरों को बनाया अपना दीवाना
  • बुमराह ने लिए 6 विकेट
  • सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • भारत ने बनाई मैच में मजबूत पकड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में की पहली पारी में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 45 रन पर 6 विकेट लेकर इतिहास बना दिया है। दरअसल, वह टेस्ट मैचों में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक उनका 150वां शिकार बने। इसके अलावा उन्होंने 10वीं बार एक पारी में 5 विकेट कारनामा भी किया है। उनके इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही पूरी इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में केवल 253 रन पर सिमट गई और भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की महत्वपूर्ण लीड मिल गई।

बुमराह के इस शानदार प्रदर्शन की पूर्व क्रिकेटरों ने भी जमकर तारीफ की है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का है। जिन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'सु वात 6, बुमराह भाई! जा आवी गै।'

वहीं पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा, "घर पर टेस्ट में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक। पिच से थोड़ी मदद थी। बुमराह ने इंग्लैंड के साथ वही किया जो ओली पोप ने भारत के साथ पहले टेस्ट में किया।"

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा, "वह ऐसा अक्सर करता है और अब भी जब भी बुमराह स्टंप तोड़ता है, तो आप बस रीप्ले देखते रहना चाहते हैं।"

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा, " बिल्कुल अविश्वसनीय, जसप्रीत बुमराह। इन कंडीशन्स में कोई भी इससे अच्छा स्पैल नहीं देख पाएगा, दूसरे दिन की पिच पर 6 विकेट। क्या कलाकार है, बिल्कुल अव्वल दर्जे का।"

वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और प्रसिद्ध कमेंटेटर इयान बिशप ने कहा, "आज फिर गरजे जसप्रीत बुमराह, पीढ़ीगत गेंदबाज।"

बता दें कि अपनी पहली पारी में भारत ने यशस्वी जायसवाल को दोहरे शतक की बदौलत 396 रन बनाए। जिसके जबाव में इंग्लैंड की पूरी टीम अपनी पहली पारी में केवल 253 रनों पर सिमट गई।

Created On :   3 Feb 2024 6:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story