DC vs CSK Updates: एमएस धोनी की तूफानी पारी के बावजूद हारी चेन्नई, दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से जीता मुकाबला

एमएस धोनी की तूफानी पारी के बावजूद हारी चेन्नई, दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से जीता मुकाबला
  • अपना तीसरा मुकाबले खेल रही हैं दोनों टीमें
  • अपने दोनों मुकाबले जीती है चेन्नई की टीम
  • अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है दिल्ली

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक हफ्ते में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे के दिन सीजन के तेरहवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। विशाखापट्टनम डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से मात देकर सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में डेविड वॉर्नर (52 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (51 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी (नाबाद 37 रन) की ताबड़तोड़ पारी बेकार गई।

वॉर्नर और ऋषभ ने लगाया तूफानी अर्धशतक

मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 58 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद डेविड वॉर्नर (52 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि पृथ्वी शॉ (43 रन) अपने अर्धशतक से पहले ही चलते बने। इस दोहरे झटके के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर एक छोटी-सी साझेदारी निभाई। लेकिन मथीशा पथिराना ने एक ही ओवर में दो शानदार यॉर्कर्स पर मिचेल मार्श (18 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (0 रन) दोनों को पवेलियन भेज दिया। बावजूद इसके कप्तान ऋषभ पंत ने सेट होने के बाद अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी वापसी के बाद पहली फिफ्टी लगाई। हालांकि, पथिराना ने ऋषभ पंत (51 रन) को अर्धशतक के बाद चलता किया। सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 191 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से मथीशा पथिराना ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

एमएस धोनी की धमाकेदार पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। खलील अहमद ने चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (1 रन) और रचिन रवींद्र (2 रन) की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इस दोहरे झटके के बाद अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर चेन्नई की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन सेट होने के बाद डेरिल मिचेल (34 रन) बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गए। हालांकि, अजिंक्य रहाणे ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन मुकेश कुमार ने एक के बाद अजिंक्य रहाणे (45 रन), समीर रिजवी (0 रन) और शिवम दुबे (18 रन) को भी पवेलियन भेजकर चेन्नई को मुकाबले से पूरी तरह से बाहर कर दिया। हालांकि, अंतिम ओवरों में एमएस धोनी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों में 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन उनकी यह धमाकेदार पारी सुपर किंग्स को जीत नहीं दिला सकी। अंत में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 171 रन ही बना सकी और मुकाबला 20 रनों से गवांना पड़ा। दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने तीन और खलील अहमद ने दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 31 March 2024 6:03 PM GMT

    विशाखापट्टनम में चला माही का बल्ला

    शिवम दुबे के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे एमएस धोनी ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 37 रनों की ताबडतोड़ पारी खेली। हालांकि, माही की यह विंटेज पारी सुपर किंग्स को लक्ष्य के पार नहीं पहुंचा सकी। अंत में सुपर किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 171 रन ही बना सकी।

  • 31 March 2024 5:37 PM GMT

    मुकेश कुमार ने शिवम दुबे को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में अजिंक्य रहाणे और समीर रिजवी को पवेलियन भेजने वाले मुकेश कुमार ने अपने दूसरे ओवर में शिवम दुबे को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। शिवम दुबे 17 गेंदों में 18 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में ट्रिस्टन स्टब्स को कैछ थमा बैठे। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 17 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 134 रन है।

  • 31 March 2024 5:22 PM GMT

    मुकेश कुमार ने चेन्नई को दिया दोहरा झटका

    मुकेश कुमार ने अपने पहले ही ओवर में सेट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (45 रन) को अर्धशतक से पहले पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अगली ही गेंद पर मुकेश ने युवा बल्लेबाज समीर रिजवी को बिना खाता खोले आउट कर चेन्नई को दोहरा झटका दिया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 14 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 103 रन है।

  • 31 March 2024 5:09 PM GMT

    सुपर किंग्स का स्कोर सौ रनों के पार

    डेरिल मिचेल के पवेलियन लौटने के बावजूद अजिंक्य रहाणे ने अपनी शानदार पारी जारी रखी और शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 13 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 101 रन है।

  • 31 March 2024 5:04 PM GMT

    अक्षर पटेल ने डेरिल मिचेल को भेजा पवेलियन

    ओपनिंग बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर चेन्नई की पारी संभालने वाले डेरिल मिचेल सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। मिचेल को 34 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने अपनी गेंद पर कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 78 रन है।

  • 31 March 2024 4:39 PM GMT

    पावरप्ले रहा दिल्ली कैपिटल्स के नाम

    दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल की जोड़ी ने पावरप्ले में टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेले। लेकिन बावजूद इसके सुपर किंग्स पावरप्ले में महज 32 रन ही बना सकी। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर छह ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 32 रन है।

  • 31 March 2024 4:32 PM GMT

    खलील ने रचिन रवींद्र को भी किया आउट

    अपने पहले ओवर में विपक्षी कप्तान ऋतुराज को पवेलियन भेजने वाले खलील अहमद ने दूसरे ओवर में दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवींद्र को भी आउट कर चेन्नई को दोहरा झटका दिया। रचिन रवींद्र 12 गेंदों में महज 2 रन बनाकर ट्रिस्टन स्टब्स के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर तीन ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 7 रन है।

  • 31 March 2024 4:28 PM GMT

    खलील ने कप्तान ऋतुराज को भेजा पवेलियन

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को पहले ही ओवर में एक बड़ा झटका लगा। खलील अहमद ने ऋतुराज को 1 रन के निजी स्कोर पर एक शानदार इनस्विंग गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 3 रन है।

  • 31 March 2024 3:47 PM GMT

    दिल्ली ने चेन्नई को दिया 192 रनों का लक्ष्य

    कप्तान ऋषभ पंत के पवेलियन लौटने के बाद दिल्ली की टीम पारी की आखिरी ओवर में ज्यादा रन नहीं बटोर सकी। लेकिन डेविड वॉर्नर (52 रन) और पृथ्वी शॉ (43 रन) के बाद कप्तान ऋषभ पंत (51 रन) की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 191 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। 

  • 31 March 2024 3:40 PM GMT

    अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे ऋषभ पंत

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की। पारी के 19वें ओवर में पंत ने पथिराना को एक के बाद एक दो छक्के और एक चौका लगाकर महज 31 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। लेकिन अगली ही गेंद पर पथिराना ने वापसी करते हुए उन्हें कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 19 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन है।

Created On :   31 March 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story