आईपीएल 2024: सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान, यह वर्ल्ड चैम्पियन खिलाड़ी संभालेगा कमान

सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान, यह वर्ल्ड चैम्पियन खिलाड़ी संभालेगा कमान
  • सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कप्तान
  • डबल वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान संभालेगा कमान
  • पैट कमिंस ने किया एडन मार्करम को रिप्लेस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। सभी टीमें नए सीजन की तैयारियों में जुटी हुईं हैं। इससे पहले साल 2016 की आईपीएल विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा बदलाव किया है। हैदराबाद की टीम ने अपने नए कप्तान का एलान किया है। आईपीएल के इस नए सीजन में सनराइजर्स की कमान पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को दो आईसीसी टूर्नामेंट्स जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस संभालेंगे।

कमिंस को बनाया नया कप्तान

दरअसल, सोमवार सुबह सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए इसकी जानकारीदी। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने पोस्ट में लिखा, "ऑरेंजआर्मी. आईपीएल 2024 के लिए हमारे नए कप्तान पैट कमिंस।" फ्रेंचाइजी ने एडन मार्करम की जगह पैट कमिंस को अपना नया कप्तान बनाया है। इस सीजन टीम की कमान संभालने वाले पैट कमिंस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के दसवें कप्तान होंगे।

ऑक्शन में उड़ाए करोड़ों रुपए

गौरतबल है कि पैट कमिंस ने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप एक के बाद एक दो आईसीसी टूर्नामेंट्स में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। इसकी वजह से पिछले साल के अंत में हुए मिनी ऑक्शन में कई टीमें कमिंस को अपने साथ जोड़ने की होड़ में लगी थी। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20.5 करोड़ रुपए की बड़ी बोली लगाकर उन्हें खरीदा। इस बड़ी खरीद के बाद ही यह साफ हो गया था कि हैदराबदा कमिंस में अपना नया कप्तान देख रही है।

हैदराबाद का आईपीएल शेड्यूल

23 मार्च: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

27 मार्च: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

31 मार्च: गुजरात टाइटन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

5 अप्रैल: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

Created On :   4 March 2024 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story