इंग्लैंड बनाम भारत: टीम इंडिया के लिए बेहद जरुरी है धर्मशाला टेस्ट जीतना, हारने पर WTC प्वाइंट्स टेबल में होगा बड़ा बदलाव, गंवानी पड़ सकती है टॉप पोजीशन

टीम इंडिया के लिए बेहद जरुरी है धर्मशाला टेस्ट जीतना, हारने पर WTC प्वाइंट्स टेबल में होगा बड़ा बदलाव, गंवानी पड़ सकती है टॉप पोजीशन
  • गुरुवार से खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मुकाबला
  • जीत हासिल कर WTC प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बने रहना चाहेगी टीम इंडिया
  • हारने पर गंवा सकती है टॉप पोजीशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला धर्मशाल में खेला जाएगा। हांलाकि सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए आखिरी मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम माना जा रहा है। यही वजह है कि रोहित की कप्तानी वाली यह टीम इस मैच को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेगी। वहीं बात करें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (2023-25) के प्वॉइंट्स टेबल की तो फिलहाल भारतीय टीम इसमें शीर्ष पर बनी हुई है। लेकिन यदि टीम धर्मशाला टेस्ट में हार का सामना करती है तो उसकी बादशाहत खतरे में पड़ सकती है।

भारतीय टीम ने इस चैंपियनशिप में अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 5 में उसे जीत जबकि 2 में हार मिली है। वहीं एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। इस टीम का प्वॉइंट्स पर्सेंटेज 64.5 है। वहीं दूसरे नंबर पर टीम साउथी के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड है। जिसे अब तक खेले गए 5 मैचों में से 3 में जीत और 2 में हार मिली है। उसका प्वॉइंट्स पर्सेंटेज 60.0 है। तीसरे नंबर पर वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया है। उसका प्वॉइंट्स पर्सेंटेज 59.09 है। इस तरह देखें तो टॉप की इन तीनों ही टीमों के प्वॉइंट्स पर्सेंटेज में ज्यादा अंतर नहीं है।

यदि टीम इंडिया धर्मशाला टेस्ट में हार जाती है और न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कोई भी टीम अगला मुकाबला जीत जाती है तो प्वॉइंटेस टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 रनों के विशाल अंतर से हराया था। सीरीज का अगला मुकाबला 8 मार्च से खेला जाएगा।

वहीं अगर बात करें इंग्लैंड की तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल आठवें नंबर है। उसके पर्सेंटेज प्वॉइंट्स 19.4 हैं। ऐसे में अगर वह धर्मशाला में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भी लेती है तो उसे कोई खास फायदा नहीं होने वाला है।

Created On :   6 March 2024 9:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story