आईपीएल 2024: चिन्नास्वामी में बेंगलुरु के सामने कोलकाता की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चिन्नास्वामी में बेंगलुरु के सामने कोलकाता की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना तीसरा मुकाबला खेलेगी आरसीबी
  • अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी केकेआर
  • लगातार दूसरी जीत पर टीमों की नजर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार आगाज हो चुका है। हर एक एक से बढ़कर एक हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के दसवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइजर्स की टीमों का आमना-सामना होने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत अलग रही है। जहां आरसीबी की टीम ने पहले मुकाबले में मिली हार के बाद वापसी करते हुए पिछले मुकाबला जीत है। वहीं केकेआर की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में एक रोमांचक जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों का यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

लगातार दूसरी जीत पर दोनों टीमों की नजर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ही टीमों के लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत थोड़ी अलग रही है। जहां आरसीबी की टीम को अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन अगले मुकाबले में आरसीबी ने वापसी करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। जबकि दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज की थी। इसलिए इस मुकाबले में दोनों ही टीमें सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

आरसीबी पर भारी पड़ी है केकेआर की टीम

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स की रायवलरी काफी जोरदार रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 32 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान कोलकाता की टीम ने आरसीबी पर बढ़त बनाते हुए 18 मुकाबलों मं जीत हासिल की है। जबकि बेंगलुरु की टीम को 14 मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा अगर एम चेन्नास्वामी स्टेडियम की बात करें तो इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच 11 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान केकेआर की टीम को सात और आरसीबी की टीम को चार मुकाबलों में जीत मिली है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: महिपाल लोमरोर

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, फिल सॉल्ट, रिंकू सिंह, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सुयश शर्मा

Created On :   29 March 2024 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story