फिटनेस अपडेट: अभी तक फिट नहीं हुए मोहम्मद शमी, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर

अभी तक फिट नहीं हुए मोहम्मद शमी, इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर
  • अभी तक फिट नहीं हुए मोहम्मद शमी
  • इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर
  • टखने की चोट से जूछ रहा है गेंदबाज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए जल्द ही भारतीय टीम का एलान होना वाला है। लेकिन इससे पहले सीरीज में पिछड़ रही मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। इसकी वजह टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की फिटनेस अपडेट है। इंजरी की वजह से सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले नहीं खेलने वाले मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

शमी की इंजरी काफी गंभीर

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, "मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है। शमी को टखने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वह इस समस्या से कई बार जूझ चुके हैं। फिलहाल शमी लंदन में इलाज करवा रहे हैं। उनकी सर्जरी होगी या नहीं इस पर अभी रिपोर्ट आना बाकी है। इंजेक्शन लगाकर शमी का इलाज करने की कोशिश हो रही है। यह कंफर्म है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शमी की वापसी नहीं होगी। इसके साथ ही मोहम्मद शमी के आईपीएल में भी खेलने पर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है।"

वर्ल्ड कप से चोटिल हैं शमी

गौरतलब है कि, मोहम्मद शमी पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान से ही टखने की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान इंजेक्शन लेकर मुकाबले खेले थे। जहां उन्होंने केवल 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए थे। लेकिन इसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका का पूरा दौरा मिस किया था। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में भी उन्हें आराम देकर इलाज के लिए लंदन भेजा गया था। लेकिन अभी तक उनकी इंजरी में सुधार नहीं हुआ है। अब देखना होगा कि शमी कब दोबारा से मैदान पर वापसी करते हैं।

Created On :   1 Feb 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story