इमाम, शकील के अर्धशतकों ने पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीवित रखा

2nd Test, Day 3: Imam, Shakeels fifties keep Pakistan alive in match against England
इमाम, शकील के अर्धशतकों ने पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीवित रखा
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड इमाम, शकील के अर्धशतकों ने पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जीवित रखा
हाईलाइट
  • अबरार अहमद ने ओली रॉबिन्सन को बोल्ड करके अपने पहले टेस्ट में अपना 11वां विकेट हासिल किया

डिजिटल डेस्क, मुल्तान। इमाम-उल-हक (60) और सऊद शकील (नाबाद 54) के अर्धशतकों ने पाकिस्तान को मैच में जीवित रखा, क्योंकि वे रविवार को यहां दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 355 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट पर 198 तक पहुंच गए।

इमाम और शकील ने चौथे विकेट के लिए 108 रन जोड़े, इससे पहले कि इमाम दूसरे टेस्ट में एक दिलचस्प अंत करने के लिए दिन में शानदार बल्लेबाजी कर आउट हो गए। खेल खत्म होने तक शकील 54 रन और फहीम अशरफ तीन रन बनाकर नाबाद थे, जबकि पाकिस्तान अब भी अपने लक्ष्य से 157 रन दूर है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने 202/5 से आगे खेलते हुए 73 रन और बनाए। बेन स्टोक्स (41) को अपनी पहली चौका लगाने के लिए 43 गेंदों का सहारा लिया और आज के सबसे पहले आउट होने वाले खिलाड़ी रहे। स्पिनर अबरार अहमद ने ओली रॉबिन्सन को बोल्ड करके अपने पहले टेस्ट में अपना 11वां विकेट हासिल किया।

बल्लेबाज हैरी ब्रूक (108) श्रृंखला के अपने दूसरे शतक तक पहुंचे, इससे पहले लेग स्पिनर जाहिद महमूद (3/52) ने अपनी दूसरी पारी में मेहमानों को 275 रन पर आउट करने के लिए आखिरी के कुछ बल्लेबाजों को चलता किया।

355 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को इमाम की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव करना पड़ा। उन्होंने संघर्षरत मोहम्मद रिजवान को आगे पदोन्नत किया, जिन्होंने इंग्लैंड पर दबाव वापस स्थानांतरित करने के लिए अपनी पारी की शुरुआत में सीमाओं की झड़ी लगा दी।

जेम्स एंडरसन ने लंच के तुरंत बाद रिजवान को 30 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद, रॉबिन्सन ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक रन पर पवेलियन भेज दिया।

अब्दुल्ला शफीक ने 45 रन बनाए लेकिन मार्क वुड की गति से अपने ऑफ स्टंप को नहीं बचा सके। इमाम ने पांचवें नंबर पर आकर शकील के साथ पारी संभाला। चाय से पहले 53 रन जोड़ने के बाद, उन्होंने अंतिम सत्र के अधिकांश समय तक इंग्लैंड के गेंदबाजों पर दबाव बनाना जारी रखा। इस बीच, लीच ने इमाम (60) को आउट कर पहला विकेट हासिल किया।

इसके बाद, फहीम अशरफ (3) और शकील (54) ने सुनिश्चि किया कि दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट ना गिरे।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story