भारत नहीं यह टीम जीतेगी वनडे वर्ल्ड कप 2023, विश्व विजेता कप्तान ने की भविष्यवाणी

Aaron Finch predicts, not India, England team will win ODI World Cup 2023
भारत नहीं यह टीम जीतेगी वनडे वर्ल्ड कप 2023, विश्व विजेता कप्तान ने की भविष्यवाणी
वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत नहीं यह टीम जीतेगी वनडे वर्ल्ड कप 2023, विश्व विजेता कप्तान ने की भविष्यवाणी
हाईलाइट
  • पिछले तीन वर्ल्ड कप पर मेजबान टीमों ने जमाया कब्जा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सभी देशों के खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल के 16वें सीजन में वयस्त हैं। दुनिया भर के खिलाड़ी इस आईपीएल सीजन से साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में ही खेला जाना है। बारह साल बाद अपनी मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप को भारतीय टीम एक बार फिर से अपने नाम करना चाहेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान एरोन फिंच ने भारत नहीं बल्कि इस टीम को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया है। 

भारत नहीं इंग्लैंड जीतेगी वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले एरोन फिंच ने दैनिक जागरण को दिए एक इंटरव्यू में इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा कि, "इंग्लैंड के पास आक्रामक बल्लेबाजी क्रम है। साथ ही गेंदबाजी में भी उनकी टीम काफी संतुलित है। जोफ्रा आर्चर बहुत खतरनाक हैं। टीम के पास स्पिन के भी अच्छे विकल्प हैं। इसलिए इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार है।"

भारत भी वर्ल्ड का प्रबल दावेदार

फिंच ने अपने इंटरव्यू में भारतीय टीम को भी वर्ल्ड कप का मजबूत दावेदार बताया और कहा कि, "भारत में भारत को हराना कभी आसान नहीं होता है। परिस्थितियों को वह अच्छी तरह से समझते हैं और इसमें खेलना का अनुभव तो उनके पास है ही। ऑस्ट्रेलिया भी मजबूत टीम है। अभी हमने यहां वनडे सीरीज जीती। मिचेल मार्श के शीर्ष क्रम में होने से टीम काफी मजबूत हुई है। इसके अलावा भी कई अच्छी टीमें हैं। किसी एक को चुनना काफी मुश्किल है, लेकिन मेरे अनुसार इंग्लैंड की टीम ही सबसे प्रबल दावेदार है।"

पिछले तीन वर्ल्ड कप पर मेजबान टीमों ने जमाया कब्जा

गौरतलब है कि, वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम की मेजबानी में अक्टूबर के पहले सप्ताह में शुरु होगा, जिसका फाइनल मुकाबला नवंबर के दूसरे सप्ताह में खेला जाएगा। अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डाली जाए तो पिछले तीन वनडे वर्ल्ड कप पर मेजबान टीमों ने कब्जा जमाया है। जहां साल 2011 में भारत, साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और साल 2019 में इंग्लैंड की टीम चैम्पियन बनीं थी। भारतीय टीम भी इस सिलसिले को जारी रखते हुए 2023 के वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाना चाहेगी। 

Created On :   3 April 2023 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story