वाइट-बॉल सीरीज : बांग्लादेश दौरे के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का चयन

February 14th, 2022

हाईलाइट

  • वनडे के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है

डिजिटल डेस्क, ढाका। अफगानिस्तान ने 23 फरवरी से शुरू होने वाले बांग्लादेश के आगामी सफेद गेंद के दौरे के लिए टीम का चयन कर लिया है। दौरे की शुरुआत चैटोग्राम में तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के साथ होगी, जिसके बाद ढाका में दो टी20 मैच खेले जाएंगे।

वनडे के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है, जिसका नेतृत्व हशमत शाहिदी करेंगे। दो मैच के लिए टीम में कैस अहमद और सलीम सफी को एकदिवसीय चरण के लिए नामित किया गया है।

अहमद को 16 सदस्यीय टी20आई टीम में शामिल किया गया है, जो अभी तक टी20 के एक भी मैच नहीं खेले हैं। टीम में मोहम्मद नबी कप्तान होंगे। टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ी दरवेश रसूली और निजात मसूद भी शामिल हैं। अजमत ओमरजई, जिनका नाम दोनों टीमों में है, वे भी अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

पिछले साल टी20 विश्व कप से टी20आई लाइनअप में पांच बदलाव हुए हैं, जिसमें असगर अफगान (सेवानिवृत्त), गुलबदीन नायब, मोहम्मद शहजाद, हशमतुल्ला, हामिद हसन और नवीन उल की जगह दरवेश रसूली, अजमरुल्लाह ओमरजई, अफसर जजई, कैस अहमद और निजत मसूद को टीम में जोड़ा गया था।

एसीबी ने कहा, नीदरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा रहे 18 खिलाड़ियों में से उस्मान गनी को बाहर कर दिया गया है, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और सीनियर ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि सलीम सफी और कैस अहमद को यात्रा रिजर्व के रूप में नामित किया गया है।

एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने कहा, चयनकर्ताओं ने कुछ युवा चेहरों को वनडे लाइन अप में शामिल किया है जो हमारे लिए एक अच्छा संकेत हैं, क्योंकि हम अगले साल विश्व कप में आगे बढ़ रहे हैं। तीन वनडे हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और मुझे यकीन है कि जब वे मैदान पर उतरेंगे तो टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त ताकत होगी।

वनडे टीम : रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, हशमत शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप कप्तान), नजीब जादरान, शाहिद कमाल, इकराम अलीखिल, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, अजमत ओमरजई, राशिद खान, फजल हक फारूकी, मुजीब उर रहमान, यामीन अहमदजई, फरीद अहमद मेलक।

रिजर्व : कैस अहमद, सलीम सफी।

टी20आई टीम : रहमानुल्ला गुरबाज, हजरत जजई, उस्मान गनी, दरवेश रसूली, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीब जादरान, अफसर जजई, करीम जनत, अजमत ओमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, कैस अहमद, फजल हक फारूकी, निजात मसूद, फरीद अहमद मेलक।

(आईएएनएस)