क्रिकेट: जब आशीष नेहरा को डेब्यू टेस्ट मैच में हर पारी के बाद खुद अपने हाथों से सिलने पड़े थे जूते ...

क्रिकेट: जब आशीष नेहरा को डेब्यू टेस्ट मैच में हर पारी के बाद खुद अपने हाथों से सिलने पड़े थे जूते ...

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने पूर्व साथी आकाश चोपड़ा के साथ उनके शो आकाशवाणी पर बात करते हुए बताया कि उन्हें कैसे अपने डेब्यू टेस्ट मैच में जूते को लेकर परेशानी हुई थी। नेहरा ने बताया है कि, उनके पास एक ही जोड़ी जूता था, जिसे उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैचों में और डेब्यू टेस्ट मैच में भी पहना था। नेहरा ने 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।

नेहरा ने कहा, मेरे पास एक जोड़ी जूते थे जो मैंने रणजी ट्रॉफी में पहने थे और उन्हें ही मैं 1999 में अपने पहले टेस्ट मैच के लिए ले गया था। मुझे याद है कि मैंने हर पारी के बाद जूतों को सिला था और इस तरह पूरा टेस्ट मैच खेला था। यह दोनों खिलाड़ी दिल्ली के ही हैं और इस बातचीत के दौरान दोनों ने दिल्ली के रेस कोर्स ग्राउंड पर उनकी क्लब टीम के लिए खेले गए मैच को भी याद किया।

नेहरा ने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच खेले
आकाश ने कहा, आपको पता है कि, हमें हवा के साथ और हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना पड़ रहा था? कोच ने मुझसे कहा था कि, मैंने आपको उस छोर से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई। फिर मैंने कहा कि आप चाहते थे कि आप उस छोर से गेंदबाजी करें। नेहरा ने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने 120 वनडे और 27 टी-20 मैच भी खेले।

Created On :   5 May 2020 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story