MCG पर पर 50 हजार से ज्यादा लोगों ने शेन वार्न को दी विदाई, दिखा राजस्थान रॉयल्स का झंडा

At MCG, more than 50 thousand people bid farewell to Shane Warne, showing the flag of Rajasthan Royals
MCG पर पर 50 हजार से ज्यादा लोगों ने शेन वार्न को दी विदाई, दिखा राजस्थान रॉयल्स का झंडा
दिग्गज को अंतिम विदाई MCG पर पर 50 हजार से ज्यादा लोगों ने शेन वार्न को दी विदाई, दिखा राजस्थान रॉयल्स का झंडा
हाईलाइट
  • पिता को श्रद्धांजली देते वक्त भावुक हुई बेटी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। 4 मार्च को इस दुनिया से विदा ले चुके स्पिन के जादूगर को आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अंतिम विदाई दी जा रही है। दिग्गज गेंदबाज को अंतिम विदाई देने का इससे अच्छा कोई वेन्यू हो भी नहीं सकता था क्योंकि MCG वार्न के लिए बहुत खास रहा है। ये वही ग्राउंड है, जहां उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को बोल्ड 700 विकेट का आंकड़ा छुआ था। इसी मैदान में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी।

वॉर्न के बेटे जैक्सन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को विदाई देने के लिए MCG सबसे सही जगह है। उन्होंने कहा, "यह हमारे परिवार के लिए बहुत खास है। हम भाग्यशाली हैं कि हम यहां (MCG) आए और उन्हें खेलते हुए देखा।"

अपने पिता को श्रद्धांजलि देते वक्त भावुक हुई बेटी 

Shane Warne Daughter

अपने पिता को श्रद्धांजलि देते वक्त बेटी समर जैकसन अपने आंसू नहीं रोक पाई। ब्रूक ने कहा, " आपको गए हुए 26 दिन हो चुके हैं और मैं आपको पूरी दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा याद करती हूं। मैं कुछ भी करूँगी बस एक और बार आपके गले लगने के लिए, और आपकी आवाज सुनने के लिए। मुझे बताएं कि आप मुझ पर कितना गर्व करते थे और आप मुझसे कितना प्यार करते थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी की आवाज इतना सुकून देगी जब तक कि मैं इसे और नहीं सुन सकती। मैं अपने बच्चों को जरूर बताउंगी कि आप कितने अद्भुत पिता थे।"

शेन वॉर्न के तीनों बच्चे ब्रूक, जैकसन और समर ने यहां पर अपने पिता को याद किया। 

पिता ने बताया समर्पित बेटा 

स्टेट मेमोरियल सर्विस के कार्यक्रम को संबोधित करते शेन वॉर्न के पिता कीथ वार्न।

वार्न के पिता ने शेन को एक समर्पित बेटा और ब्रुक, जैक्सन और समर के लिए एक समर्पित पिता बताया। उन्होंने कहा, " शुक्रवार, 4 मार्च, 2022, हमारे परिवार के जीवन का सबसे काला दिन था, यह वह दिन था जब हमारे बेटे, शेन कीथ वॉर्न, दुखद रूप से अचानक हमसे छीन लिए गए थे। शेन के बिना भविष्य की ओर देखना अकल्पनीय है, लेकिन हमें यह जानकर सुकून मिलता है कि शेन ने अपने 52 साल, पांच महीने और 19 दिनों के जीवन में जो हासिल किया, वह कई लोग पूरी उम्र नहीं हासिल कर पाते। शेन को जीवन से प्यार था और वह खेल के लिए जीते थे।"

मौजूद रही दिग्गज पर्सनालिटीज 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी जा रही विदाई में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी मौजूद रहे। विक्टोरिया राज्य की सरकार और ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने शेन वॉर्न को राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी थी।  

Shane Warne

वार्न को अंतिम विदाई देने के लिए दिग्गज क्रिकेटर आए। ब्रायन लारा, मार्क टेलर, एलेन बॉर्डर, मर्व ह्यूज, नासिर हुसैन समेत कई अन्य दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शामिल हुआ, जिन्होंने शेन वार्न से जुड़ी बातों पर चर्चा की।  

एल्टन जॉन ने एमसीजी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न की याद में उन्हें एक गीत समर्पित किया है।

क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा श्रद्धांजली सभा में ग्लोबल स्टार्स शामिल हुए। कायली मिनॉग और ह्यूज जैकमैन का वीडियो मैसेज प्ले किया गया। इनके अलावा रॉबी विलियम्स, एड शिरीन और एल्टन जॉन जैसे ग्लोबल सुपरस्टार भी शामिल हुए।

दिखा राजस्थान रॉयल्स झंडा 

Rajasthan Royals Shane Warne

MCG में  राजस्थान रॉयल्स का झंडा भी लगाया गया। शेन वॉर्न की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2008 का खिताब जीता था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Created On :   30 March 2022 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story