ऑक्शन खत्म अब कप्तान चुनने की बारी, जानिए कौन संभाल सकता है किस टीम की कमान?

Auction over, now its time to choose captain, know who can handle which teams command
ऑक्शन खत्म अब कप्तान चुनने की बारी, जानिए कौन संभाल सकता है किस टीम की कमान?
आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 ऑक्शन खत्म अब कप्तान चुनने की बारी, जानिए कौन संभाल सकता है किस टीम की कमान?
हाईलाइट
  • मार्च के आखरी हफ्ते में आगामी सीजन की शुरुआत हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2022 की लगभग तैयारियां पूरी हो चुकी है। 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन में 10 फ्रैंचाइजीयों ने कुल 204 खिलाड़ी खरीदे लिए हैं, अब इंतजार है तो बस टूर्नामेंट का। अभी तक आईपीएल 2022 की कोई आधिकारिक तारीख नहीं नहीं आई है, लेकिन मार्च के आखिरी हफ्ते में आगामी सीजन की शुरुआत हो सकती है। 

फ्रैंचाइजियों ने नीलामी में अपनी टीमें तो तैयार कर ली है, लेकिन उनकी टीम की कमान कौन संभालेगा इसका फैसला होना अभी बाकी है। तो आइये एक नजर डालते है उन नामों पर, जिन्हें फ्रैंचाइजी मैदान पर टीम की जिम्मेदारी सौंप सकती हैं। 

1. रॉयल चैलेंजर बैंगलोर 

HKRTGFDG

पिछले सीजन में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को एक कप्तान की तलाश है। हालांकि, आरसीबी ने फाफ डू प्लेसिस को 7 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है और मैक्सवेल को रिटेन किया था, अब कयास लगाए जा रहे है कि आरसीबी मैनेजमेंट मैक्सवेल या डू प्लेसिस को यह जिम्मेदारी सौंप सकता है। 

2. कोलकाता नाइट राइडर्स 

KKR get Shreyas Iyer for ₹12.25 crores, Rabada bags million dollar deal  from Punjab - The Hindu

नीलामी में श्रेयस अय्यर का नाम आते ही पूरे हॉल में बिडिंग वॉर शुरू हो गया था, क्योंकि श्रेयस ना सिर्फ एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है, उनमे एक अच्छे कप्तान के भी सारे गुण है, जो वह पिछले आईपीएल सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए दिखा चुके है। अब केकेआर ने उन्हें 12.25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है तो जाहिरतौर पर उन्हें मैनेजमेंट बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है। 

3. पंजाब किंग्स 

SL vs IND 1st ODI | Shikhar Dhawan becomes oldest Indian on ODI captaincy  debut | Cricket News – India TV

राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स में चले जाने के बाद से पंजाब को भी कप्तान की तलाश है। फ्रैंचाइजी ने शिखर धवन को 8. 25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है, जिन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

4. गुजरात टाइटंस

IPL 2022 - 'Hardik Pandya with bat and ball sounds better than just a  batter'

पहली बार मैदान पर उतरने जा रही ने गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम का कप्तान बनाया है। हार्दिक पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। 

5. लखनऊ सुपर जायंट्स

Rahul can be groomed as a future India captain: Gavaskar | Deccan Herald

पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स की कमान संभालने वाले केएल राहुल को इस बार नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। राहुल सीजन के सबसे महंगे प्लेयर हैं, उन्हें लखनऊ ने 17 करोड़ रुपए में खरीदा है। 

6. चेन्नई सुपर किंग्स 

Ravindra Jadeja trolls KKR over IPL franchise's social media post involving  MS Dhoni - Sports News

आईपीएल इतिहास में सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से अपनी टीम के कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। सूत्रों की मानें तो माही इस सीजन में कप्तानी छोड़ सकते हैं। जिसके बाद उनकी जगह 16 करोड़ रुपए में रिटेन किए गए रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी जा सकती है, ताकि वह भविष्य के लिए तैयार हो सकें। हालांकि, अभी इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

7. दिल्ली कैपिटल्स 

Delhi Capitals retain Rishabh Pant as captain for remainder of IPL 2021 |  Sports News,The Indian Express

पिछले साल श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली की कप्तानी संभालने वाले रिषभ पंत, इस साल भी टीम के लिए मैदान पर वहीं जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। दिल्ली ने उन्हें 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। 

8. संजू सैमसन

IPL 2021: Need to lift our standards, says Rajasthan Royals captain Sanju  Samson after loss against SunRisers Hyderabad | Cricket News | Zee News

राजस्थान रॉयल्स की कमान एक बार फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के हाथों में होगी। राजस्थान ने संजू सैमसन को 14 करोड़ में रिटेन किया है। 

9. सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2018 Final: SRH skipper Kane Williamson shows class even after  'frustrating loss'

पिछले साल बीच टूर्नामेंट में हैदराबाद की फ्रैंचाइजी ने डेविड वार्नर से कप्तानी लेकर केन विलियमसन को सौंपी थी और इस साल भी केन ही टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।  फ्रैंचाइजी ने विलियमसन को 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। 

10. रोहित शर्मा 

Smartness and decision making' - Former India batting coach explains why Rohit  Sharma is best captain in IPL | Cricket - Hindustan Times

अपनी कप्तानी में मुंबई को पांच बार खिताब दिला चुके रोहित इस बार भी मुंबई की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रोहित को इस बार मुंबई टीम ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। 

Created On :   14 Feb 2022 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story