आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप : सीडब्ल्यूजी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की क्रिकेट टीम

May 20th, 2022

हाईलाइट

  • सीडब्ल्यूजी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की क्रिकेट टीम

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में अपनी सफलता के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बमिर्ंघम (28 जुलाई-8 अगस्त) में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों (सीडब्ल्यूजी) के लिए उन्हीं खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है, जिनकी वजह से टीम ने विश्व कप खिताब जीता था। साथ ही आयरलैंड और पाकिस्तान के साथ उनकी टी20 सीरीज 16-23 जुलाई के बीच खेली जाएगी।

उत्तरी आयरलैंड में ब्रेडी क्रिकेट क्लब में त्रिकोणीय सीरीज मेग लैनिंग के लिए एक चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 ट्रॉफी जीती थी, जिसने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में फाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया था।

एलिसा पेरी अभी भी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाई हैं, लेकिन उन्हें टीम में शामिल किया गया है। उम्मीद है कि वह जल्द चोट से ठीक होकर पूरा दौरा करेंगी। टीम फिजियो केट बीरवर्थ के अनुसार, गेंदबाजी के लिए उनकी उपलब्धता आने वाले हफ्तों में उनकी प्रगति और चिकित्सकीय सलाह पर निर्भर होगी।

ऑस्ट्रेलिया 29 जुलाई को अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों के ग्रुप मैच में भारत से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रमंडल खेल की टीम : मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेंस (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, निकोला केरी, एशले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, अमांडा-जेड वेलिंगटन।

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रमंडल खेल की सूची :

29 जुलाई : ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, 31 जुलाई : बारबाडोस बनाम ऑस्ट्रेलिया, 3 अगस्त: ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, जो एजबेस्टन और बर्मिंघम में खेले जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.