अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रलिया ने बनाई मजबूत पकड़, पहली पारी में हासिल किया पहाड़ जैसा टोटल

Australia made a strong hold in the Ahmedabad Test, achieved a mountain-like total in the first innings
अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रलिया ने बनाई मजबूत पकड़, पहली पारी में हासिल किया पहाड़ जैसा टोटल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रलिया ने बनाई मजबूत पकड़, पहली पारी में हासिल किया पहाड़ जैसा टोटल
हाईलाइट
  • उस्मान ख्वाजा ने 180 रनों की मेराथन पारी खेली

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन ओपनिंग बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 4 विकेट गवांकर 250 से ज्यादा रन बना लिए थे। मैच के दूसरे दिन भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपने जौहर बिखेरे और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 480 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। दूसरे दिन की समाप्ति पर भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवांए 36 रन बना लिए है। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी से 444 रन पीछे है। 

ख्वाजा और ग्रीन ने खेली शतकीय पारी

मैच के पहले दिन 85 रनों की नाबाद साझेदारी कर वापस लौटे ख्वाजा और ग्रीन की जोड़ी ने दूसरे दिन भी बेहतरीन खेल दिखाया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 208 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 400 के करीब पहुंचाया। इस दौरान कैमरन ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा और 114 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे उस्मान ख्वाजा तीसरे सेशन की शुरुआत में 180 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की स्पिन जोड़ी लायन और मर्फी ने क्रमश: 34 और 41 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को 480 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। भारत की ओर से स्पिन मास्टर आर अश्विन ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किए। 

भारतीय टीम की सधी शुरुआत

ऑस्ट्रेलियाई टीम के इतने बड़े टोटल के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय टीम को सधी शुरुआत दिलाई। दूसरे दिन के आखिरी 10 ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने बिना कोई जोखिम उठाए 36 रनों की साझेदारी की। दिन खत्म होने पर रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी। 

ऑस्ट्रेलिया- ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, मैथ्यू कुह्नमैन, टॉड मर्फी, नाथन लायन
 

Created On :   10 March 2023 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story