पीसीबी ने की घोषणा : 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगा ऑस्ट्रेलिया

November 9th, 2021

हाईलाइट

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले साल पाकिस्तान के दौरे को लेकर उत्साहित है

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के लिए खुशखबरी सामने आई है। अगले साल मार्च-अप्रैल में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान का दौरा करने वाला है। इस बारे में सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की है। इस दौरान, दोनों देश तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेंगे। टेस्ट कराची (3-7 मार्च), रावलपिंडी (12-16 मार्च) और लाहौर (21-25 मार्च) में होंगे, जबकि लाहौर में 29 मार्च से वनडे मैच खेले जाएंगे। जिसमें 5 अप्रैल को होने वाला एकमात्र टी20 मैच शामिल है।

पाकिस्तान में टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में खेले जाएंगे, जबकि वनडे मैच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग से जुड़े होंगे। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने सोमवार को एक बयान में कहा, पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया का स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं।

राजा ने कहा, ऑस्ट्रेलिया बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है और 24 साल के अंतराल के बाद पहली बार हमारे मैदानों पर खेलना प्रशंसकों के लिए एक खुशी की बात होगी। इस दौरान, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के लिए न केवल हमारे प्रतिष्ठित स्थानों पर खेलने का एक शानदार अवसर होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले साल पाकिस्तान के दौरे को लेकर उत्साहित है।पाकिस्तान एक प्रतिभाशाली टीम है जो विपक्षी टीमों के लिए खतरा बन सकती है, जैसा कि यूएई में मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन से पता चल रहा है।

हम दौरे की योजना बनाने के लिए पीसीबी के प्रयासों को धन्यवाद देते हैं और आने वाले महीनों में सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल से संबंधित चीजों पर जल्द से जल्द अपना रुख स्पष्ट करेंगे। उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए पीसीबी और संबंधित एजेंसियों के साथ काम करना जारी रखेंगे कि दौरे के लिए उचित और पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

पीसीबी ने बयान में कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधिमंडल टीम सुरक्षा और कोविड-19 प्रोटोकॉल से संबंधित मामलों पर चर्चा करने और अंतिम रूप देने के लिहाज से पीसीबी अधिकारियों के मिलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 1998/99 में पाकिस्तान का दौरा किया था, जब मार्क टेलर ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

शेड्यूल :

मार्च 3-7 - पहला टेस्ट, कराची

मार्च 12-16 - दूसरा टेस्ट, रावलपिंडी

मार्च 21-25 - तीसरा टेस्ट, लाहौर

मार्च 29 - पहला वनडे, लाहौर

मार्च 31 - दूसरा वनडे, लाहौर

अप्रैल 2 - तीसरा वनडे, लाहौर

5 अप्रैल - टी20, लाहौर

आईएएनएस