AUS VS IND 2nd ODI: कंगारुओं ने दूसरे वनडे में ही अपने नाम की सीरीज, टीम इंडिया को 55 रन से करारी शिकस्त दी

Australia vs India 2nd ODI, AUS VS IND 2nd ODI, Virat Kohli, Aaron Finch, Live Cricket Score, Live Commentary, Live Updates
AUS VS IND 2nd ODI: कंगारुओं ने दूसरे वनडे में ही अपने नाम की सीरीज, टीम इंडिया को 55 रन से करारी शिकस्त दी
AUS VS IND 2nd ODI: कंगारुओं ने दूसरे वनडे में ही अपने नाम की सीरीज, टीम इंडिया को 55 रन से करारी शिकस्त दी
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया
  • ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
  • स्टोइनिस की जगह हेनरिक्स को प्लेइंग में किया शामिल

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 51 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारत पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 338 रन ही बना पाई। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का बल्ला चला।

वार्नर ने 77 गेंदें पर 83 रन बनाए। फिंच ने 60 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए। अपनी पारी में स्मिथ ने 14 चौके और दो छक्के मारे। मार्नस लाबुशैन भी अर्धशतक जमाने में सफल रहे। उन्होंने 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। ग्लैन मैक्सवेल 29 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

स्टीव स्मिथ ने वनडे करियर का 11वां शतक जड़ा
ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 64 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रन की शतकीय पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 11वां शतक है। वहीं स्मिथ का इस सीरीज का यह लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले स्मिथ ने पहले वनडे मैच में 105 रन की शतकीय पारी खेली थी। स्मिथ के अलावा चार बल्लेबाजों ने अर्धशक जड़े। डेविड वॉर्नर ने 83, मार्नस लाबुशैन ने 70, ग्लेन मैक्सवेल ने 63 और कप्तान एरॉन फिंच ने 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। भारत के लिए शमी, बुमराह और हाद्रिक ने 1-1 विकेट लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में किया एक बदलाव
इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं, इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मैच में भारत को 66 रन से मात देकर बढ़त हासिल की थी। अब ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीतकर सीरीज अपने कब्जे में करना चाहेगी। वहीं टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने के लिए मैदान पर उतरी है। 

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक 21 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे सिर्फ 5 मैचों में ही सफलता मिली है। 15 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मैच बेनतीजा रहा। बतौर कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 में 11 मैच जीते हैं। वहीं, फिंच को 13 में से सिर्फ 6 मैचों में ही जीत हासिल हुई है।

हेड-टु-हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 141 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से टीम इंडिया ने 52 मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया 79 मैच जीतने में सफल रही है। जबकि 10 मैच बेनतीजा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के घर में दोनों टीमों के बीच के रिकॉर्ड की बात करें तो, यहां भी टीम इंडिया पिछे है। ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच अब तक 52 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से टीम इंडिया ने 13 जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया 37 मैच जीती है। जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे हैं। 

Created On :   29 Nov 2020 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story