सम्मान: बाबर आजम और राचेल हेन्स को मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार

April 12th, 2022

हाईलाइट

  • बाबर ने एकदिवसीय श्रृंखला में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दावा मजबूत किया

डिजिटल डेस्क, दुबई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को मार्च के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। बाबर के अलावा ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज रेशेल हेन्स महिला वर्ग में ये अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहीं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बाबर ने यह पुरस्कार हासिल किया। बाबर ने दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 196 रन की पारी खेलने के साथ टेस्ट सीरीज में 390 रन बनाए।

उनकी पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट को पाकिस्तान की टीम ड्रॉ कराने में सफल रही। बाबर ने इसके बाद एकदिवसीय श्रृंखला में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दावा मजबूत किया। बाबर ने वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट और आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को पछाड़कर यह पुरस्कार हासिल किया।

वोटिंग अकादमी के सदस्य और वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेरेन गंगा ने कहा, बाबर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की श्रृंखला में विभिन्न प्रारूपों में बल्ले से सफलता के कारण यह पुरस्कार जीता है। कप्तान के रूप में टीम के लिए एक अच्छा स्कोर स्थापित करने और 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही आस्ट्रेलिया की मेजबानी करते हुए पाकिस्तान के लिए बल्ले से सफलता बड़ी उपलब्धि है।

हेन्स ने आस्ट्रेलिया के सातवें विश्व कप खिताब के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत महिला वर्ग में पुरस्कार हासिल किया। हेन्स ने विश्व कप के आठ मैच में 61.28 की औसत से 429 रन बनाए। उनके प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम पूरे टूर्नामेंट में विजयी रही और फाइनल में इंग्लैंड को हराकर विश्वकप का खिताब जीता। ऑस्ट्रेलिया की इस सलामी बल्लेबाज ने खिताब की दौड़ में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को पछाड़ दिया है।

आईएएनएस