बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास 

Bangladesh wicketkeeper-batsman Mushfiqur Rahim retires from T20 International cricket
बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास 
रिटायरमेंट बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास 
हाईलाइट
  • फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए रहीम उपलब्ध रहेंगे रहीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और बांग्लादेश की सफलता में अहम योगदान देने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया है। रहीम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, जहां उन्होंने लिखा, "मैं टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। दो प्रारूपों में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।"

हालांकि,  फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए रहीम उपलब्ध रहेंगे। रहीम का यह फैसला ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की शुरुआत से ठीक एक महीने पहले आया है। वह मौजूदा दौर में बहुत खराब दौर से गुजर रहे है। मौजूदा एशिया कप में वह सिर्फ 1 और 4 रन बना सके है और उनसे श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में एक महत्वपूर्ण कैच छूट गया था। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान की घोषणा ग्रुप बी में अफगानिस्तान और श्रीलंका से हार के बाद 2022 एशिया कप से बाहर होने के दो दिन बाद हुई। उनका आखिरी T20I अर्धशतक पिछले साल के T20 विश्व कप में वापस आया, जहां उन्होंने शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 57 रन बनाए।

बता दें, मुशफिकुर जुलाई में तमीम इकबाल के संन्यास के बाद सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने वाले बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

ऐसा रहा रहीम का टी-20 इंटरनेशनल में प्रदर्शन 

मुशफिकुर रहीम ने 16 साल पहले 28 नवंबर, 2006 को शेख अबू नासिर स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने करियर में 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 114.94 की स्ट्राइक रेट और 19.23 की औसत से 1500 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है।  इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 72 रन। बतौर विकेटकीपर उन्होंने 72 विकेट लिए, जिसमें 42 कैच और 30 स्टंप शामिल हैं।

Created On :   4 Sep 2022 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story