क्रिकेट: टीम इंडिया के पूर्व कोच संजय बांगर बन सकते हैं बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार

BCB approaches former batting coach of indian team Sanjay Bangar for Test batting consultant position
क्रिकेट: टीम इंडिया के पूर्व कोच संजय बांगर बन सकते हैं बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार
क्रिकेट: टीम इंडिया के पूर्व कोच संजय बांगर बन सकते हैं बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार
हाईलाइट
  • बांगर 2014 से 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं
  • बांगर को जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ये जिम्मेदारी दे सकता है

डिजिटल डेस्क, ढाका। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर जल्द ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में दिखाई दे सकते हैं। बांगर को जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश अपनी टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त कर सकता है। खबरों के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) बांगर को अपनी नेशनल टीम का बल्लेबाजी कोच बनाने पर विचार कर रही है, खासकर टेस्ट क्रिकेट के लिए। 

BCB के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, हमने बांगर के साथ (टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के लिए) बात की है, लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। इसके अलावा हम कुछ अन्य लोगों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश को अपनी सेवाएं दे रहे हैं और बोर्ड टेस्ट में भी उनकी सेवाएं लेना चाहता है। हालांकि मैकेंजी तीनों प्रारुपों में कोचिंग नहीं देना चाहते हैं।

यह खबर भी पढे़ं - वीडियो: पूर्व क्रिकेटर सचिन ने ट्विटर पर बताया कोरोनावायरस से लड़ने का ये आसान तरीका

चौधरी ने कहा, सीमित ओवरों का बल्लेबाजी सलाहकार होने के बावजूद मैकेंजी को टेस्ट में सलाहकार बनाने पर विचार कर रहे हैं। जब तक हम टेस्ट के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त नहीं कर लेते हैं। तब तक हम उम्मीद करते हैं कि, वह टेस्ट में भी अपनी भूमिका निभाए।

बांगर 2014 से 2019 तक थे टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच
बता दें कि, इससे पहले बांगर 2014 से 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा 2016 में जिम्बाब्वे टूर और 2017 में वेस्टइंडीज टूर पर वो भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच भी रह चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 के बाद बांगर का कार्यकाल खत्म हो गया और उनकी जगह विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया गया। संजय बांगर ने भारतीय टीम के साथ काफी अच्छा काम किया था और उनके शानदार अनुभव को देखते हुए ही बांग्लादेश की टीम ने उन्हें बल्लेबाजी सलाहकार बनाने का फैसला किया होगा।

Created On :   18 March 2020 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story