रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार पर बीसीसीआई की बड़ी कार्रवाई, स्टेडियम में घुसने पर लगाया बैन

BCCI bans journalist who threatened Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार पर बीसीसीआई की बड़ी कार्रवाई, स्टेडियम में घुसने पर लगाया बैन
पत्रकार पर बैन रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार पर बीसीसीआई की बड़ी कार्रवाई, स्टेडियम में घुसने पर लगाया बैन
हाईलाइट
  • दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद समिति इस नतीजे पर पहुंची

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय विकेटकीपर/बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को कथित तौर पर धमकाने और डराने का दोषी मानते हुए BCCI ने पत्रकार बोरिया मजमूदार को दो साल के लिए बैन कर दिया है। इसके मुताबिक उन्हें किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में प्रवेश या प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होने की इजाजत नहीं होगी। बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमांग अमीन ने सभी स्टेट क्रिकेट बोर्ड्स को भी इस प्रतिबंध के बारे में सूचित कर और इसे जल्द लागू करने का आग्रह भी किया है। 

आपको बता दें इंटरव्यू ना देने पर मजमूदार ने व्हाट्सएप्प पर साहा को डराने और धमकाने वाले मैसेज भेजे थे, जिसके बाद साहा ने बिना उनका नाम रिवील किए इस चैट को ट्वीट कर लिखा था, "भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद..एक तथाकथित "सम्मानित" पत्रकार से मुझे यही सामना करना पड़ रहा है! पत्रकारिता यहां चली गई है।" 

इस ट्वीट के बाद क्रिकेट की दुनिया में खलबली मच गई थी और तमाम  क्रिकेटर्स, एक्सपर्ट्स और खेल पत्रकारों ने BCCI से पत्रकार की पहचान कर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए बीसीसीआई ने तीन सदस्यों की समिति का गठन किया था, जिसमें उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और पार्षद प्रभातेज सिंह भाटिया शामिल थे। 

दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद समिति इस नतीजे पर पहुंची कि सच में बोरिया मजमूदार का लहजा धमकाने वाला था। इसके बाद 3 सदस्यीय समिति ने बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल से 2 साल के प्रतिबंध की सिफारिश की थी। BCCI की शीर्ष काउंसिल ने भी समिति की सिफारिश पर सहमति जताई और बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन लगाने का फैसला किया। 

हालांकि, इससे पहले नाम सामने आते ही बोरिया मजमूदार ने साहा पर आरोप लगाया था कि उनके मैसेज के साथ छेड़छाड़ की गई है और वो इसको लेकर अदालत में अर्जी देंगे। 

Created On :   4 May 2022 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story