क्रिकेट: BCCI ने कहा- श्रीलंका में IPL कराने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला, अभी इस पर चर्चा करने का भी कोई मतलब नहीं

BCCI official Said, No proposal from the SLC yet and No point discussing IPL in Sri Lanka right now
क्रिकेट: BCCI ने कहा- श्रीलंका में IPL कराने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला, अभी इस पर चर्चा करने का भी कोई मतलब नहीं
क्रिकेट: BCCI ने कहा- श्रीलंका में IPL कराने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला, अभी इस पर चर्चा करने का भी कोई मतलब नहीं

डिजिटल डेस्क। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने BCCI के सामने स्थगित IPL की मेजबानी करने की इच्छा वयक्त की है। इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ट (BCCI) के अधिकारियों का मानना है कि, कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण दुनिया में सब कुछ बंद है और ऐसी स्थिती में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है। IPL 29 मार्च से 24 मई तक होना था, लेकिन कोरोनावायरस के मद्देनजर BCCI ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। अब बोर्ड टूर्नामेंट का आयोजन तभी करेगा जब स्थिति सामान्य होगी।

BCCI अधिकारी ने कहा, SLC का कोई प्रस्ताव नहीं आया
SLC के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने गुरुवार को कहा कि, श्रीलंका एक देश के रूप में इस मेगा इवेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। उन्होंने कहा हमारे देश में कोरोना के कम केस हैं और भारत की तुलना में पहले सामान्य स्थिति में लौटने की उम्मीद है। वहीं BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, बोर्ड दुनिया बंद होने पर अभी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। अधिकारी ने पुष्टि की के वर्तमान में SLC का कोई प्रस्ताव नहीं आया है। वहीं इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि, इस विषय पर सार्थक चर्चा हो, भले ही यह प्रस्ताव बाद में ही क्यों ना आ जाए। वर्तमान में कई देशों द्वारा कोरोनावायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाए जाने के बाद इंटरनेशनल उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें - WATCH viral video: धवन ने बेटे जोरावर के साथ पॉपुलर बॉलीवुड सॉन्ग "डैडी कूल" पर किया डांस

 बोर्ड IPL को भारत में ही आयोजित करने के बारे में सोच रहा
अधिकारी ने कहा कि, SLC की ओर से अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है और स्पष्ट रूप से कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि, जब प्रस्ताव BCCI के पास आता भी है तो पता नहीं क्या होगा। SLC में तीन ग्राउंड पर मैच हो सकते हैं और वह गॉल, कैंडी और प्रेमदासा स्टेडियम हैं। उसे जुलाई में भारत की तीन वनडे और तीन टी20 की मेजबानी करने की तुलना में IPL के आयोजन से अधिक वित्तीय लाभ होगा। IPL होने से SLC को महत्वपूर्ण वित्तीय स्थिरता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। वहीं BCCI सितंबर-अक्टूबर और अक्टूबर-नवंबर के बीच दोनों स्लॉट में IPL भारत में ही आयोजित कराने के बारे में सोच रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: केदार जाधव ने कहा-धोनी के समर्थन के कारण इतने सारे वनडे मैच खेल सका

दूसरे देश में IPL कराने को लेकर अगले महीने बात हो सकती है
IPL को लोकसभा चुनाव के कारण 2009 में साउथ अफ्रीका और 2014 में यूएई में शिफ्ट किया गया था। तब यह सीनियर अधिकारी भी उस BCCI की टीम में शामिल थे। उन्होंने कहा, श्रीलंका ICC में भारत का सहयोगी रहा है। उनका प्रस्ताव समझ में आता है। दूसरे देश में IPL कराने को लेकर अगले महीने बात हो सकती है। टूर्नामेंट को लेकर आप कई नए समीकरण देखेंगे, क्योंकि इसके लिए हमारे पास कई विकल्प होंगे।

Created On :   17 April 2020 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story