क्रिकेट: गांगुली ने कहा- खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसा डेंजर है कोरोनावायरस

BCCI president sourav ganguly Said -Covid -19 is like a Test match on a dangerous wicket
क्रिकेट: गांगुली ने कहा- खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसा डेंजर है कोरोनावायरस
क्रिकेट: गांगुली ने कहा- खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसा डेंजर है कोरोनावायरस

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वह कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते अपने परिवार के साथ समय बिताने का लुत्फ ले रहे हैं। लेकिन इस महामारी के कारण जो लोग संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें लेकर वो बेहद दुखी हैं। गांगुली ने फीवर नेटवर्क द्वारा शुरू किए गए 100 घंटे 100 स्टार नाम के शो में कहा, लॉकडाउन को एक महीने का समय हो गया है। मुझे शुरुआत में ज्यादा परेशानी नहीं थी, लेकिन अब चिंतित हूं।

बेहद खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसी स्थिति है
गांगुली ने कहा-यह बेहद खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसी स्थिति है। गेंद सीम भी कर रही है और स्पिन भी, बल्लेबाज के पास गलती की बहुत कम गुंजाइश है। इसलिए बल्लेबाज को गलती करने से बचते हुए विकेट बचाए रखकर रन बनाने होंगे और यह टेस्ट मैच जीतना होगा। गांगुली ने अपने जमाने में कई दिग्गज तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना किया और उनमें सफल साबित हुए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने खेल के मुश्किल पलों और वर्तमान के स्वास्थ्य संकट को एक जैसा बताया। 

उम्मीद है कि हम सभी मिलकर यह मैच जीतने में सफल रहेंगे
गांगुली ने कहा, यह बेहद मुश्किल स्थिति है, लेकिन उम्मीद है कि हम सभी मिलकर यह मैच जीतने में सफल रहेंगे। गांगुली ने इस महामारी के कारण कई लोगों के जान गंवाने और इससे हुए भारी नुकसान पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, मैं मौजूदा स्थिति को देखकर निराश हूं, क्योंकि कई सारे लोग मुश्किल में हैं। हम अभी तक इस बात को समझने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं कि इस महामारी को कैसे रोका जाए। पूरे विश्व में इस समय फैला यह माहौल मुझे परेशान कर रह है। हम नहीं जानते कि यह कब कैसे और कहां से आया। हम सभी इसके लिए तैयार नहीं थे।

BCCI अध्यक्ष ने कहा, लोग इससे काफी ज्यादा प्रभावित हैं। कई मौतें हो चुकी हैं। यह स्थिति मुझे निराश करती है और मैं डरा हुआ भी महसूस करता हूं। लोग मेरे घर पर राशन, खाने का सामान देने आते हैं तो मुझे थोड़ा बहुत डर लगता है। इसलिए यह मिश्रित अहसास है। मैं चाहता हूं कि यह जल्दी से जल्दी खत्म हो।

घर में परिवार के साथ समय बिता रहा हूं
गांगुली ने कहा, पहले मुझे इस तरह घर पर समय बिताने का समय नहीं मिलता था। मेरी जीवनशैली में हर दिन काम के लिए सफर करना पड़ता था। बीते 30-32 दिनों से मैं अपने घर में परिवार के साथ हूं, अपनी पत्नी, बेटी, मां और भाई के साथ समय बिता रहा हूं। मुझे ऐसा समय काफी दिनों बाद मिला है। इसलिए मैं इसका लुत्फ ले रहा हूं।

BCCI और ICC का काम घर से ही कर रहा हूं
गांगुली ने कहा कि, वह अपने प्रशासनिक काम घर से ही कर रहे हैं और इसी दौरान उन्हें अपने खेलने वाले दिनों का अनुभव काम आ रहा है। उन्होंने कहा, मैं अपने घर से ही BCCI और ICC का काम कर रहा हूं और मेरा खुद का भी। लेकिन मेरा खुद का काम काफी कम है, क्योंकि खेल को लेकर शूटिंग और स्कूल सभी बंद हैं। कागजी काम, प्राशसनिक काम मैं यह सब घर से ही कर रहा हूं।

क्रिकेट ने मुझे काफी कुछ सिखाया
गांगुली ने कहा, क्रिकेट ने मुझे काफी कुछ सिखाया है। मैंने हकीकत में, ज्यादा दबाव वाली स्थिति का सामना किया है। आपको रन बनाने की जरूरत है और एक गेंद बची होती है। अगर आप एक गलत चाल चलते हैं, गलत कदम उठाते हैं तो, आपको दोबारा मौका नहीं मिलेगा। इस तरह की स्थिति आपको अलर्ट बनाती हैं और जिंदगी की स्थिति को लेकर सजग भी बनाती है।

Created On :   4 May 2020 6:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story