दैनिक भास्कर हिंदी: Sourav Ganguly Health Update: सौरव गांगुली कल होंगे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, घर पर ही रखा जाएगा सेहत का ख्याल

January 5th, 2021

हाईलाइट

  • सौरव गांगुली की तबीयत में सुधार
  • बुधवार को अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज
  • घर पर ही रखा जाएगा सेहत का ख्याल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BCCI अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तबीयत में अब सुधार हो रहा है। दादा को इलाज के लिए वुडलेंड्स अस्पातल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बुधवार को यहां से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वुडलेंड्स अस्पताल की MD और CEO रूपाली बसु ने बताया कि कुछ टेस्ट करने के बाद उन्हें कल अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। रूपाली बसु का कहना है कि फिलहाल घर पर ही गांगुली की सेहत का ध्यान रखा जाएगा। 

 

 

रूपाली बसु के अनुसार, गांगुली की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है। उनकी एंजियोप्लास्टी होनी है। हालांकि उसे कुछ दिन के लिए टाला भी जा सकता है। दादा के इलाज में लगी 9 डॉक्टरों की कमेटी ने सोमवार को गांगुली की सेहत के बारे में चर्चा की और इस पर सहमति बना दी। रूपाली बसु का कहना है कि  दिल का दौरा पड़ने के बाद गांगुली के ह्रदय की एक प्रमुख धमनी में स्टेंट डाला गया था। वहीं आने वाले दिनों में एंजियोप्लास्टी करनी पड़ेगी। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद 48 साल के सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलेंड्स अस्पातल में भर्ती करवाया गया था। ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे ट्रिपल वेसल डिसीज भी कहते हैं।

खबरें और भी हैं...