क्रिकेट : BCCI करेगी मदन लाल, गौतम गंभीर को CAC सदस्य के रूप में नियुक्त

BCCI set to appoint Madan Lal, Gautam Gambhir as CAC members
क्रिकेट : BCCI करेगी मदन लाल, गौतम गंभीर को CAC सदस्य के रूप में नियुक्त
क्रिकेट : BCCI करेगी मदन लाल, गौतम गंभीर को CAC सदस्य के रूप में नियुक्त
हाईलाइट
  • BCCI मदन लाल और गौतम गंभीर को CAC के सदस्यों के रूप में नियुक्त करेगी
  • पैनल की तीसरी सदस्य सुलक्षणा नाइक हैं
  • समिति 2020 से शुरू होने वाले अगले 4 साल के चक्र के लिए चयन समितियों को चुनेगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) मदन लाल और गौतम गंभीर को क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्यों के रूप में नियुक्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये समिति 2020 से शुरू होने वाले अगले चार साल के साइकल के लिए चयन समितियों को चुनेगी। पैनल की तीसरी सदस्य सुलक्षणा नाइक हैं, जिन्होंने देश के लिए दो टेस्ट और 46 वनडे मैच खेले हैं।

1983 वर्ल्ड कप टीम के हीरो हैं मदन लाल
मदन लाल ने 1974 से 1987 के बीच 39 टेस्ट और 67 वनडे खेले हैं। लाल 1983 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के हीरो है। उन्होंने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में तीन विकेट चटकाए थे। सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के कारण मदन लाल समिति के प्रमुख होंगे, जबकि 2011 विश्व कप के नायक गंभीर तीसरे सदस्य के साथ उनकी सहायता करेंगे।

क्या कहा मदन लाल ने?
मदन लाल से जब उनके CAC के सदस्य के रूप में नियुक्ति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि मेरी ओर से कोई औपचारिक टिप्पणी करना उचित है या नहीं, क्योंकि बीसीसीआई ने अभी इसकी घोषणा नहीं की है।" चूंकि उनका एक टीवी चैनल के साथ क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में अनुबंध हैं, इसलिए कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मुझे पहले अपना अपॉइंटमेंट लेटर मिल जाने दीजिए। अपॉइंटमेंट लेटर में और जाहिर तौर पर संदर्भ और दिशानिर्देश दिए होंगे।"

मदनलाल ने स्वीकार किया प्रस्ताव
क्रिकेटर के करीबी सूत्र ने पुष्टि की कि उन्हें इस भूमिका के लिए बीसीसीआई ने संपर्क किया था और उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। CAC को एमएसके प्रसाद (दक्षिण) और गगन खोड़ा (मध्य) का रिप्लेसमेंट खोजना होगा क्योंकि उनका चार साल का कार्यकाल खत्म हो रहा है। जबकि सरनदीप सिंह (उत्तर), देवांग गांधी (पूर्व) और जतिन परांजपे (पश्चिम) के चार साल के कार्यकाल में एक साल बाकी है इसलिए वह सिलेक्शन कमेटी में बने रहेंगे।

Created On :   12 Jan 2020 3:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story