इंग्लैंड ने टेस्ट प्रदर्शन से दी अंतर्राष्ट्रीय टीमों को चेतावनी

Brendon McCullum says England warned international teams from Test performance
इंग्लैंड ने टेस्ट प्रदर्शन से दी अंतर्राष्ट्रीय टीमों को चेतावनी
ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड ने टेस्ट प्रदर्शन से दी अंतर्राष्ट्रीय टीमों को चेतावनी
हाईलाइट
  • भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है

डिजिटल डेस्क, लीड्स। इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद दावा किया कि टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और भविष्य में वे किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं।

इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के दौरान सात विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टीम ने शानदार वापसी की है क्योंकि टीम ने दो सालों में एक भी मैच नहीं जीते थे, जहां उन्हें एशेज में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

एशेज की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड के पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने वाले मैकुलम ने बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम की बड़ी जीत के बाद कहा कि, विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड टीम को खिलाड़ियों ने पस्त कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड और अन्य टीमों के लिए विश्व कप में खतरे की घंटी बज चुकी है।

यह भारतीय टीम के लिए भी एक चेतावनी है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में 2021 सीरीज का पुनर्निर्धारित पांचवा टेस्ट खेलेगी। भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

डेली मेल ने मैकुलम के हवाले से कहा, मुझे उम्मीद है कि हम टीम को और आगे ले जाएंगे। टीम ने सीरीज में अच्छा खेला। खिलाड़ियों ने टेस्ट के माध्यम से शानदार वापसी की है। विश्वकप के लिए वे ऐसे ही अभ्यास करते रहेंगे।

उन्होंने अपने खिलाड़ियों को इस तथ्य के प्रति सचेत रहने को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है इसलिए क्रिकेट का आनंद लेने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story