अपनी पहली सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे कप्तान केएल राहुल

Captain KL Rahul will come with the intention of winning his first series
अपनी पहली सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे कप्तान केएल राहुल
भारत बनाम जिम्बाब्वे अपनी पहली सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे कप्तान केएल राहुल
हाईलाइट
  • ओपनिंग में आ सकते है केएल राहुल

डिजिटल डेस्क, हरारे। सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में युवा टीम को जिम्बाब्वे लेकर पहुंचे केएल राहुल की नजरें आज तीन मैचों की वन-डे सीरीज के दूसरे मुकाबले को जीतकर अपनी पहली सीरीज पर कब्जा जमाने पर होंगी। अभी केएल का रिकॉर्ड कप्तानी में इतना खास नहीं रहा है। गुरुवार को भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से मात दी थी, जो केएल राहुल की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के रूप में पहली जीत थी।  

ऐसा रहा है अब तक कप्तानी का रिकॉर्ड 

राहुल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करें तो उन्होंने 5 मुकाबलों में कप्तानी की है, जिसमें उनके नाम 4 हार और 1 जीत है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2022 के नए साल के टेस्ट में कप्तानी की शुरुआत की, जहां भारत सात विकेट से हार गया था। इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे में मेन इन ब्लू का भी नेतृत्व किया। भारत ने पहला मैच 31 रन से, दूसरा टाई सात विकेट से और फाइनल मैच चार रन से गंवा दिया। 

आईपीएल की बात करें तो राहुल के नाम 21 जीत और 21 हार के साथ 50% जीत का रिकॉर्ड है। 

ओपनिंग में आ सकते है केएल राहुल 

पीठ की सर्जरी और कोरोना के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे केएल राहुल को पिछले मुकाबले में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था क्योंकि भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और शिखर धवन ने क्रमश: 82 और 81 रन की पारियां खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी थी। 

माना जा रहा है कि यह उनकी एक बड़ी गलती रही थी, क्योंकि जिम्बाब्वे दौरे के बाद राहुल को एशिया कप में सीधे पाकिस्तान के साथ खेलेंगे। ऐसे में राहुल के पास अब जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वनडे मैच ही बाकी हैं, जिनमें वह बैटिंग कर खुद को आजमा सकते है। राहुल इस दूसरे वनडे में ओपनिंग आकर बल्लेबाजी में हाथ आजमाना चाहेंगे। 

प्लेइंग - 11 में बदलाव मुश्किल 

पहले वन-डे मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था, जहां दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लेकर मेजबानों की कमर तोड़ दी थी वहीं शुभमन और शिखर ने नाबाद अर्धशतक जड़कर बिना कोई विकेट गवाएं जीत दिला दी थी। इसलिए दूसरे वनडे में कप्तान राहुल टीम की प्लेइंग-11 में भी कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। हालांकि, बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है, जहां शुभमन की जगह राहुल ओपनिंग में नजर आ सकते हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग - 11

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा

सीरीज के लिए दोनों टीमों की स्क्वॉड

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

जिम्बाब्वे टीम: रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो
 

Created On :   20 Aug 2022 5:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story