लगातार दूसरे दिन चमके कप्तान रोहित और रवींद्र जडेजा, भारतीय टीम ने बनाई बड़ी बढ़त

Captain Rohit and Ravindra Jadeja shone for the second consecutive day, the Indian team took a big lead
लगातार दूसरे दिन चमके कप्तान रोहित और रवींद्र जडेजा, भारतीय टीम ने बनाई बड़ी बढ़त
भारत बनान ऑस्ट्रेलिया नागपुर टेस्ट लगातार दूसरे दिन चमके कप्तान रोहित और रवींद्र जडेजा, भारतीय टीम ने बनाई बड़ी बढ़त
हाईलाइट
  • कप्तान रोहित शर्मा ने खेली 120 रनों शतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन मेहमानों की पहली पारी सस्ते में निपटाकर मजबूत पकड़ बनाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे दिन भी कमाल का खेल दिखाया। पहले दिन के अंत पर 100 रनों से पीछे रहने वाली भारतीय टीम ने दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकीय पारी की बदौलत बड़ी बढ़त हासिल कर ली। दूसरे दिन के अंत में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर 144 रनों की बढ़त बना ली। रवींद्र जडेजा 66 रन और अक्षर पटेल 52 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। 

कप्तान रोहित ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

पहले दिन के अंत तक भारतीय टीम ने 77 रनों पर एक विकेट गवां दिया था। दूसरे दिन की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 56) और आर अश्विन (नाबाद शून्य) ने की। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। लेकिन उपकप्तान केएल राहुल की तरह आर अश्विन भी सेट होकर 23 रन पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद पुजारा (7रन), विराट (12रन) और डेब्यूटांट सूर्यकुमार (8रन) तीनों ही बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा और एक शानदार शतक जड दिया। रोहित शर्मा ने 212 गेंदों पर 15 चौको और 2 छक्कों की मदद से 120 रनों की पारी खेली।

जडेजा-अक्षर ने जड़ा अर्धशतक 

कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की जोड़ी ने शानदार साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने करीब 31 ओवरों में 80 रनों की साझेदारी की। दिन खत्म होने पर रवींद्र जडेजा 170 गेंदों पर 66 रन और अक्षर पटेल 102 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम का स्कोर 114 ओवरों में सात विकेट गवांकर 321 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से युवा स्पिन गेंदबाज टॉड मर्फी ने अपने डेब्यू पारी में ही फाइव विकेट हॉस हासिल किया। 

Created On :   10 Feb 2023 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story