लैंगर मामला : चैपल ने कमिंस और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का किया समर्थन

February 8th, 2022

हाईलाइट

  • कहा - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना करना आसान है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर का बचाव करने वाले पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना की है और साथ ही पैट कमिंस और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) का समर्थन किया है।

लैंगर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था, जब 51 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज को सीए ने कहा था कि उन्हें इस साल जून में अपना पहला कार्यकाल समाप्त होने के बाद केवल छह महीने का नया अनुबंध मिलेगा।

चैपल ने शेन वार्न, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से मिली आलोचना पर नाराजगी जताई, जो उनके खेल के दिनों में लैंगर की टीम के साथी थे।

वाइड वल्र्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए चैपल ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना करना आसान है, क्योंकि वे बहुत अच्छे नहीं हैं और यह केवल उनकी प्रतिक्रिया थी।

उन्होंने कहा, जो बात मुझे परेशान करती है, वह दो चीजें हैं। तथ्य यह है कि पैट कमिंस, जिन्होंने शायद इस तरह की चीजों में अपनी ईमानदारी दिखाई है, क्योंकि उन्होंने जो कहा सही था। वहीं, बाकी लोग जस्टिन लैंगर के लिए पीआर मशीन की तरह काम कर रहे हैं।

चैपल ने कहा कि कमिंस, जो पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन और सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच के साथ पिछले साल लैंगर और सीए के साथ मध्यस्थता में शामिल थे, उनको यह कहना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया का अगला कोच कौन है।

लैंगर के कथित तौर पर टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ असहज संबंध थे और पिछले साल एक टी20 श्रृंखला में बांग्लादेश से ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद चीजें सामने आ गईं। सीए प्रबंधन, पैन, कमिंस और फिंच अन्य लोगों के साथ इससे शांत करने के लिए मीटिंग करनी पड़ी।

(आईएएनएस)