दैनिक भास्कर हिंदी: BCCI ने खिलाड़ियों को दिए सख्त निर्देश- इंग्लैंड दौरे पर वही जाएगा जो कोरोना से बच पाएगा

May 11th, 2021

हाईलाइट

  • टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए 2 जून को उड़ान भरना है
  • इससे पहले खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सख्त निर्देश दिए हैं
  • BCCI ने कहा- जो कोविड से बच पाएगा, वही इंग्लैंड दौरे पर जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सख्त निर्देश दिए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक BCCI ने कहा, अगर इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले मुंबई में उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है तो वे इस दौरे से खुद को बाहर समझे। ऐसे में भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे मुंबई पहुंचने तक खुद को आइसोलेट रखने की कोशिश करें।

इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवार के सदस्यों का होटल में चेक इन के पहले दिन RT-PCR टेस्ट होगा। टीम इंडिया 19 मई से मुंबई के बायो-बबल में एंट्री कर सकती है। इसके बाद इंग्लैंड पहुंचकर भी विराट कोहली की टीम को 10 दिन क्वारंटीन रहना होगा। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए 2 जून को उड़ान भरना है। उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। 

बोर्ड ने टीम के सदस्यों को भारत में कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लेने के लिए कहा है और बीसीसीआई इंग्लैंड में उनकी दूसरी खुराक की व्यवस्था करेगा। क्योंकि इंग्लैंड में उपलब्ध एस्ट्राजेनेका वैक्सीन कोविशिल्ड का ही एक वर्जन है, तो बीसीसीआई को वहां अपने खिलाड़ियों के लिए दूसरी खुराक उपलब्ध कराने में परेशानी नहीं होगी।

विराट कोहली, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों ने सोमवार को वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली, जबकि आने वाले दिनों में कुछ खिलाड़ी उन्हें लेने वाले हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने खिलाड़ियों से कहा है कि अगर उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन की डोज मिलने में किसी तरह की कोई परेशानी आ रही है तो वे इसके बारे में सूचित करे। बोर्ड उनके लिए इसकी व्यवस्था करेगा।

खबरें और भी हैं...