• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Corona's havoc on cricket: Pakistan's three players infected before England tour, 7 positive cases in cricket South Africa

दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट पर कोरोना का कहर: इंग्लैंड दौरै से पहले पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी संक्रमित, क्रिकेट साउथ अफ्रीका में 7 पॉजिटिव केस

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी- हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटीव आया
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका में 7 केस पॉजिटिव पाए गए हैं, CSA ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट कराए थे

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी- हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटीव आया है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दी है। PCB ने बताया कि रविवार को रावलपिंडी में टेस्ट किए जाने से पहले तक इन लोगों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। इंग्लैंड में टीम को 3 मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

PCB ने साथ ही कहा है कि, उसने तीनों खिलाड़ियों से एकांतवास में जाने को कह दिया है। इमाद वसीम और उस्मान शिनवारी का भी रावलपिंडी में टेस्ट हुआ था। लेकिन इन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसलिए ये दोनों 24 जून को लाहौर के लिए रवाना होंगे। क्लिफ डेक्कन, शोएब मलिक और वकार यूनिस को छोड़कर टीम के खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के का कराची,लाहौर, पेशावर में सोमवार को टेस्ट किया गया। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका में 7 पॉजिटिव मामले
वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को बताया कि संगठन में बड़े पैमाने पर कराए गए कोरोना वायरस टेस्ट में 7 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। CSA ने देश भर में तकरीबन 100 टेस्ट किए, जिनमें इसके स्टाफ सदस्य व अनुबंधित खिलाड़ी शामिल थे। CSA ने ऐसा सरकार द्वारा बिना संपर्क वाले खेल को लेवल-3 पर दोबारा शुरू करने के ऐलान के बाद किया।

CSA के कार्यकारी सीईओ जैक्स फॉल ने स्पोर्ट24 से कहा, हमें पता था कि निश्चित तौर पर पॉजिटिव मामले सामने आएंगे। 100 टेस्ट करने के बाद सात मामलों का ही पॉजिटिव निकलना काफी कम है। फॉल ने कहा, हमारे मेडिकल प्रोटोकॉल हमें उन लोगों का जानकारी साझा करने की इजाजत नहीं देते जिनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। हाल ही में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था।
 

खबरें और भी हैं...