comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IND vs ENG: लगातार दूसरे मैच में 5 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने अक्षर, बोले- मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था

IND vs ENG: लगातार दूसरे मैच में 5 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने अक्षर, बोले- मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था

हाईलाइट

  • लगातार दूसरे मैच में 5 विकेट लेने वाले अक्षर तीसरे भारतीय
  • डे-नाइट टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर अक्षर
  • मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था: अक्षर

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी महज 112 रन पर ही सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर छह विकेट चटकाए। अक्षर पटेल ने कहा कि उनका लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था और वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं।

लगातार दूसरे मैच में 5 विकेट लेने वाले अक्षर तीसरे भारतीय 
इसी के साथ इस स्पिन गेंदबाज ने अपने नाम खास उपलब्धि हासिल की। वह लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट हॉल लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अपने इस उपलब्धि के साथ ही अक्षर एलीट क्लब में शामिल हो गए। अक्षर से पहले नरेंद्र हिरवानी और मोहम्मद निसार ने पहले दो टेस्ट मैचों में पांच विकेट हॉल करने का कमाल किया था।

डे-नाइट टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर अक्षर
वहीं, अक्षर डे-नाइट टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बन गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी अक्षर ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता था। अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अक्षर ने 60 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था
अक्षर ने पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा कि जब चीजें आपके पक्ष में हो रही हों तो इसे भुनाने की जरूरत होती है। मेरा उद्देश्य गेंद को विकेट टू विकेट रखना और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था। चेन्नई में गेंद बॉल स्किडिंग नहीं हो रही थी। लेकिन, यहां यह हो रही है। 85-90 किमी की गति एक अच्छी गति है। बहुत सारे टी 20 क्रिकेट के होने से इसका टेस्ट पर प्रभाव पड़ता है और साथ ही बल्लेबाज अधिक आक्रामक होते हैं।

अक्षर ने कहा कि अगर बल्लेबाज अच्छा डिफेंड कर रहा है, तो आप अपने दिमाग में बैकफुट पर जाते हैं। लेकिन अगर वह अच्छी तरह से डिफेंड नहीं कर पा रहा है और स्वीप और रिवर्स-स्वीप के लिए जा रहा है तो आपको लगता है कि एक मौका बनने जा रहा है।

भारत ने 99 रन पर 3 विकेट गंवाए 
भारत ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए हैं और भारत अब इंग्लैंड के स्कोर से मात्र 13 रन ही पीछे है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

कमेंट करें
mB4i7