शुभकामनाएं: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम को दी बधाई

June 21st, 2022

हाईलाइट

  • क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को अपनी टीम को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज ड्रॉ होने पर बधाई दी। रविवार को बेंगलुरु में बारिश के कारण आखिरी मैच रद्द होने के बाद सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में तेजी से बढ़त हासिल की थी, विशाखापत्तनम और राजकोट में हारने से पहले नई दिल्ली और कटक में मैच जीतकर भारत पर बढ़त बना ली थी।

लेकिन बेंगलुरु में बारिश से मैच रद्द होने से प्रोटियाज ने 2011 के बाद से भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला नहीं हारने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा। सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, यह हमारी टीम के लिए बहुत सी सीख के साथ एक कठिन सीरीज थी और हमें इस बात पर गर्व है कि प्रोटियाज ने शानदार प्रदर्शन किया।

आईसीसी टी20 विश्व कप जल्द ही आने के साथ, ये परिणाम टेम्बा बावुमा और उनके खिलाड़ियों के लिए अच्छे थे। कोच मार्क बाउचर और पूरी टूरिंग पार्टी ने अच्छा काम किया है, इसलिए वह बधाई के पात्र हैं। हेनरिक क्लासेन दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख रन स्कोरर रहे, उन्होंने तीन पारियों में 118 रन बनाए, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस चार पारियों में पांच विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

सीएसए बोर्ड के अध्यक्ष ने आईपीएल 2022 के बाद कई नियमित खिलाड़ियों के बिना एक मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ प्रोटियाज के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। अध्यक्ष ने आगे कहा कि वह अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के सभी प्रारूप के दौरे के लिए उत्सुक हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.