दैनिक भास्कर हिंदी: CSK vs KXIP: चेन्नई की धमाकेदार जीत, पंजाब को 10 विकेट से हराया, वॉटसन और प्लेसिस के बीच 181 रन की पार्टनरशिप

October 5th, 2020

हाईलाइट

  • किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 10 विकेट से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। राहुल की शानदार 63 रन की पारी की बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने बिना विकेट खोए 17.4 ओवर में इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 83* और फाफ डु प्लेसिस ने 87* रन की पारी खेली। चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 2 जबकि रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला ने 1-1 विकेट चटकाए।

चेन्नई की पारी:
चेन्नई की ओर से 181 रन की यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले चेन्नई के लिए माइक हसी और मुरली विजय ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 159 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। सीएसके ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई ने मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद चेन्नई को लगातार 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी जीत के साथ चेन्नई के 4 पॉइंट हो गए हैं।

chennai

पंजाब की पारी
पंजाब का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा। उन्होंने 26 रन बनाए। पीयूष चावला की बॉल पर सैम करन ने उनका कैच लिया। राहुल और मयंक के बीच 8.1 ओवर में 61 रन की पार्टनरशिप हुई। मनदीप सिंह (27) को जडेजा ने अंबाती रायडू के हाथों कैच आउट कराया। शार्दुल ठाकुर ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। उन्होंने लोकेश राहुल (63) को महेंद्र सिंह धोनी और निकोलस पूरन (33) को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया।

kings

दोनों टीमें: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने तीन बदलाव किए थे। करुण नायर, कृष्णप्पा गौतम और जिमी नीशम को बाहर किया था। उनकी जगह मंदीप सिंह, हरप्रीत बरार और क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल किया गया था।

चेन्नई: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला और दीपक चाहर।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल।

खबरें और भी हैं...