दैनिक भास्कर हिंदी: बेंगलुरु के खिलाफ वार्नर और बेयरस्टो ने IPL में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

March 31st, 2019

हाईलाइट

  • डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।
  • वार्नर और बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 200 रन के पार पहुंचाया।
  • बेयरस्टो ने जहां एक तरफ अपने पहले IPL में पहला शतक लगाया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रविवार को खेले गए IPL 12 के मुकाबले में हैदराबाद के ओपनर्स डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इन दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 200 रन के पार पहुंचाया और बेंगलुरु के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। बेयरस्टो ने जहां एक तरफ अपने पहले IPL में पहला शतक लगाया, वहीं वार्नर ने भी आतिशी पारी खेलते हुए अपना चौथा IPL शतक ठोका। हैदराबाद ने इस मैच में बेंगलुरु को 118 रनों से मात दी।

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो का यह पहला IPL है। उन्होंने बेंगलुरु के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 56 गेंदों में 114 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के लगाए। बेयरस्टो ने केवल 52 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर ने भी आक्रमक बैटिंग करते हुए खूब चौके-छक्के लगाए। बॉल टेंपरिंग के कारण दो साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे वार्नर ने भी 54 गेंदों में शतक ठोक दिया। वार्नर ने 55 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। 

वार्नर का यह IPL इतिहास का चौथा शतक था। इसके साथ ही उन्होंने IPL में शतक लगाने के मामले में शेन वाटसन की बराबरी कर ली। IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 12 सीजन मिलाकर अब तक कुल 6 शतक लगाए हैं। 

इसके साथ ही बेयरस्टो और वार्नर ने IPL में पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का भी रिकॉर्ड बना डाला। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 185 रनों की साझेदारी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम था। लिन और गंभीर ने IPL के दसवें सीजन (2017) में गुजरात लायंस के खिलाफ 184 रन की पार्टनरशिप की थी।

IPL में ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड :
185* जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर, SRH vs RCB ,  2019
184* गौतम गंभीर और क्रिस लिन, KKR vs GUJARAT LIONS, 2017
167  क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान, RCB vs PUNE WARRIORS, 2013
163* सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ,  MI vs RR, 2012

इसके साथ ही एक ही IPL पारी में दो बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाने का अनूठा रिकॉर्ड भी इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड बेंगलुरु के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम था। इन दोनों ने IPL 2016 में नौवें सीजन में गुजरात लायंस के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। 

इतना ही नहीं IPL में बेंगलुरु के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा बनाया गया यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले किंग्स 11 पंजाब ने धर्मशाला में खेले गए IPL 2011 के एक मैच में बेंगलुरु के खिलाफ दो विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए थे।