रोमांचक मुकाबले में 6 विकटों से जीती दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी की लगातार पांचवीं हार

Delhi Capitals won by 6 wickets in a thrilling match, RCBs fifth consecutive defeat
रोमांचक मुकाबले में 6 विकटों से जीती दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी की लगातार पांचवीं हार
दिल्ली कैपिटल्स महिला बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला रोमांचक मुकाबले में 6 विकटों से जीती दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी की लगातार पांचवीं हार
हाईलाइट
  • दिल्ली की ओर से जेस जोनासन ने 29 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का 11वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स महिला और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला के बीच खेला गया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 विकटों से जीत दर्ज की। यह रोमांचक मुकाबला गंवाने के साथ ही आरसीबी की टीम को अपने लगातार पांचवें मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। दिल्ली कैपिटल्स की इस धमाकेदार जीत में मारिजान काप और जेस जोनासन की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई। 

एलिस पैरी ने जड़ा शानदार अर्धशतक

मुकाबले की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दिल्ली की गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए आरसीबी को पावरप्ले में महज 29 रन बनाने दिए और विपक्षी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को पवेलियन भी भेजा। इसके बाद अनुभवी ऑलराउंडर एलिस पैरी ने टीम की पारी संभाली और 52 गेंदों में 4 चौके और 5 छ्क्कों की मदद से नाबाद 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 150 रनों के सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोस ने भी महज 16 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल पैरी का बखूबी साथ निभाया। दिल्ली की ओर से शिखा पांडे ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 

काप और जोनासन ने दिलाई रोमांचक जीत

151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली गेंद पर ही पिछले मैच की स्टार शैफाली वर्मा मेगन शूट की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी एलिस कैप्सी ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए महज 24 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन तेजी से रन बनाने की कोशिश में कैप्सी प्रीति बोस की गेंद पर पैरी के हाथों कैच थमा बैठीं और संभल कर बल्लेबाजी कर रहीं कप्तान लैनिंग भी 15 रन बनाकर आउट हो गईं। जिसके बाद जेमीमा और मारिजान काप ने टीम की पारी संभाली, लेकिन 32 रन के स्कोर पर जेमीमा के आउट होने के बाद मुकाबला फंस गया। अंतिम पांच ओवरों में दिल्ली को जीत के लिए 40 रनों की जरुरत थी। लेकिन काप और जोनासन की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए दो गेंदें शेष रहते टीम को जीत दिलााई। काप 32 गेंदों में 32 और जोनासन ने महज 15 गेंदों में 29 रन की नाबाद पारी खेली। आरसीबी की ओर से शोभना ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स महिला- मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मारिजान काप, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडे, तारा नॉरिस।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल, दिशा कासत, मेगन शूट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, प्रीति बोस।

Created On :   13 March 2023 5:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story