comScore

ENG VS AUS: पहला वनडे मैच आज, इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका


हाईलाइट

  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से होगा। मेजबान इंग्लैंड ने इससे पहले खेली गई टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। अब इंग्लैंड वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। अगर इंग्लैंड टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजर 5 साल बाद मेजबान टीम के खिलाफ सीरीज जीतने पर होगी। कोरोनावायरस महामारी के कारण वनडे सीरीज के तीनों मैच बिना दर्शकों के मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछला वनडे मैच वर्ल्ड कप 2019 में खेला गया था। तब इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मातदेकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। वहीं इंग्लैंड की धरती पर दोनों देशों के बीच इससे पहले सितंबर 2015 में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। तब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। दोनों देशों के बीच अब तक 22 सीरीज खेली गई हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 सीरीज जीती हैं। वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई हैं। इसमें मेजबान इंग्लैंड ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं।

जेसन रॉय टीम में शामिल
इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए अपने विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि वनडे सीरीज के लिए डेविड मलान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया है। मलान तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 129 रनों के साथ सर्वोच्चद स्कोरर रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। ईसीबी ने साथ ही कहा कि, जोए डेनली भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में थे, लेकिन वह बायो सिक्योर बबल से बाहर आ गए हैं और केंट लौट गए हैं।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, टॉम कुरन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: साकिब महमूद, डेविड मलान और फिल साल्ट

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

कमेंट करें
wMB6A