खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुरूष और महिला टीम का रद्द किया दौरा

पाकिस्तान में क्रिकेट पर संकट खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुरूष और महिला टीम का रद्द किया दौरा
हाईलाइट
  • ECB ने कहा है कि 'ECB के लिए अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और उनकी मानसिकता और शारीरिक सेहत सर्वोपरि है।'

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगातार झटके पर झटका मिल रहा है। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुरूष और महिला दोनों ही टीमों का पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। इंग्लैंड की पुरूष और महिला दोनों ही टीम को अक्टूबर में पाकिस्तान में सीरीज खेलने जाना था लेकिन अब इसे कैंसिल कर दिया गया है। पाकिस्तान में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने एक ही सुरक्षा टीम से काॅन्ट्रैक्ट किया था। तीन दिन पहले ही सिक्योरिटी अलर्ट मिलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम मैच से ठीक पहले दौरा रद्द कर वापस लौट गई थी। चलिए जानते हैं खबर के बारे में विस्तार से..

अगले महीने होने थे टी- 20 मुकाबले
13 और 14 अक्टूबर को इंग्लैंड की पुरूष और महिला दोनों टीमें पाकिस्तान की पुरूष और महिला टीमों के साथ 2-2 टी-20 मैच रावलपिंडी में खेलने वाली थी। इसके बाद इंग्लैंड की पुरूष टीम को लौटना था, और महिला टीम 17 से 21 अक्टूबर तक 3 वनडे मैंचों की सीरीज खेलने के लिए वहीं रूकने वाली थी। हालांकि BCCI द्वारा इंग्लैंड की दोनों ही टीमों के इन दौरों को फिलहाल सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए रद्द कर दिया गया है।

खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला
इंग्लैंड द्वारा अगले महीने अक्टूबर में पाकिस्तान में खेले जाने वाले मैंचों को रद्द करने को लेकर ECB ने अपने मैसेज में कहा है कि ‘‘हम पाकिस्तान में अपनी पुरूष और महिला टीमें भेजने वाले थे, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए हमें न चाहते हुए भी यह दौरा रद्द करना पड़ रहा है। ECB के लिए अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और उनकी मानसिकता और शारीरिक सेहत सर्वोपरि है। मौजूदा स्थिति में उन्हें दुनिया के ऐसे हिस्से में नहीं भेजा जा सकता है, जहां उन पर अतिरिक्त दबाव पड़े। कोरोना की वजह से हमारे खिलाड़ी पहले ही तनावग्रस्त हैं।’’

खुफिया एजेंसी ने दिया था न्यूजीलैंड को अलर्ट
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे की खबर से तो पूरी दुनिया अवगत है। ऐसे में इसे लेकर पाकिस्तान में जश्न का माहौल बना हुआ था। वहीं दूसरी ओर अफगान तालिबान नजदीकी संबंध रखने वाले "तहरीक-ऐ-तालिबान पाकिस्तान" ने पाकिस्तान में हमले तेज कर दिए हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि यह संगठन पाकिस्तान में आने वाली न्यूजीलैंड की टीम पर भी हमला कर सकता है। यह सिक्योरिटी अलर्ट इंग्लैंड की खुफिया एजेंसी MI6 ने न्यूजीलैंड को दिया था। न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लैंड भी यह दौरा रद्द कर सकती है।

Created On :   21 Sep 2021 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story