इन धाकड़ खिलाड़ियों की आईपीएल में हुई एंट्री, चोटिल खिलाड़ियों की जगह टूर्नामेंट में दिखाएंगे अपना जौहर

Entry of these strong players in IPL, will show their skills in the tournament in place of injured players
इन धाकड़ खिलाड़ियों की आईपीएल में हुई एंट्री, चोटिल खिलाड़ियों की जगह टूर्नामेंट में दिखाएंगे अपना जौहर
आईपीएल 2023 इन धाकड़ खिलाड़ियों की आईपीएल में हुई एंट्री, चोटिल खिलाड़ियों की जगह टूर्नामेंट में दिखाएंगे अपना जौहर
हाईलाइट
  • जॉनी बेयरस्टो की जगह बीबीएल स्टार मैथ्यू शॉर्ट की एंट्री

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विश्व की सबसे बड़ी और मुश्किल टी-20 लीग आईपीएल का नया सीजन शुक्रवार 31 मार्च से शुरु हो रहा है। लेकिन आईपीएल का यह नया सीजन कई अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा। मुंबई, चेन्नई और पंजाब जैसी कई टीमों के अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही चोटिल होकर पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से कई अन्य धाकड़ खिलाड़ियों की लीग में एंट्री हुई है और वो दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में अपना जलवा बिखेरने वाले हैं। 

जेमीसन की जगह मगाला की हुई एंट्री

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर काइल जेमीसन की रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। फ्रेंचाइजी ने चोटिल जेमीसन की जगह साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर सिसंडा मगाला को अपनी टीम में शामिल किया है। जेमीसन की तरह मगाला भी लगातार तेज गेंदें फेंकने और लंबे शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। 

IPL 2023: Sisanda Magala Replaces Kyle Jamieson for Chennai Super Kings

कृष्णा की जगह संदीप शर्मा की वापसी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने चोटिल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आईपीएल के अनुभवी तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया है। संदीप मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे लेकिन कृष्णा के चोटिल होने के बाद उन्हें दोबारा से लीग में अपना जलवा बिखेरने का मौका मिला है। संदीप शर्मा ने आईपीएल में खेले 104 मैचों में 7.77 की इकॉनमी से 114 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL 2023: कोहली को 7 बार किया आउट... मिनी ऑक्शन में रहा अनसोल्ड, अब  प्रसिद्ध कृष्णा की जगह RR में शामिल हुआ ये गेंदबाज

जैक्स की जगह ब्रेसवेल हुए शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी चोटिल इंग्लिस ऑलराउंडर विल जैक्स की जगह न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को अपनी टीम में शामिल किया है। माइकल ब्रेसवेल पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनने वाले हैं। भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव रखने वाले ब्रेसवेल उपयोगी ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

IPL 2023: RCB in Talks With Michael Bracewell After Injured Will Jacks  Ruled Out of Entire Season

जॉनी बेयरस्टो की जगह बीबीएल स्टार

पंजाब किंग्स की टीम ने भी चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। पंजाब ने विस्फोटक बल्लेबाज की जगह बीबीएल स्टार मैथ्यू शॉर्ट को टीम में शामिल किया है। शॉर्ट ने बीबीएल के पिछले सीजन में 458 रन बनाए थे। इसके साथ ही उन्होंने 11 विकेट भी चटकाए थे। शॉर्ट इस सीजन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे।  

IPL 2023 Big blow to Punjab Kings Jonny Bairstow ruled out for whole season  who is Matthew Short joins as replacement | IPL 2023: पंजाब किंग्स को लगा  बड़ा झटका, पूरे सीजन

कई खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट अभी बाकी

बता दें कि, आईपीएल के इस सीजन में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट बहुत लंबी है। इसलिए अभी भी कई टीमों ने अपने चोटिल खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट का एलान नही किया है। इन खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, जाय रिचर्डसन और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। 

Created On :   28 March 2023 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story