मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वॉरियर्स ने 5 विकटों से दी मात 

First defeat of Mumbai Indians, UP Warriors won by 5 wickets
मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वॉरियर्स ने 5 विकटों से दी मात 
मुंबई इंडियंस महिला बनाम यूपी वॉरियर्स मुंबई इंडियंस की पहली हार, यूपी वॉरियर्स ने 5 विकटों से दी मात 
हाईलाइट
  • सोफी एक्लेस्टोन ने गेंद से तीन विकेट और बल्ले से 16 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का 15वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस महिला और यूपी वारियर्स के बीच खेला गया। मुंंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम को सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी। यूपी वॉरियर्स की टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में तीन गेंदे शेष रहते 5 विकटों से जीत हासिल की। सोफी एक्लेस्टोन ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से टीम को एक अहम जीत दिलाई।  

पहली बार फेल हुई मुंबई की बल्लेबाजी

मुकाबले की शुरुआत में यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी सीजन में पहली बार फेल हुई। मैथ्यूज हेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर भी अपनी शुरुआतों को बड़ी पारी में नहीं बदल सकीं। अंत में इस्सी वॉन्ग की 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली। लेकिन बावजूद इसके मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 127 रनों पर ढेर हो गई। यूपी वॉरियर्स की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल की।   

गेंद के बाद बल्ले से भी चमकीं सोफी एक्लेस्टोन

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 6.1 ओवर में महज 27 रनों पर अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। इसके बाद टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली तहलिया मैक्ग्रा और ग्रेस हैरिस की जोड़ी ने टीम की पारी संभाली। दोनों के बीच 44 रनों की साझेदारी की, लेकिन मैक्ग्रा 38 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद हेरिस ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली और ताबड़तोड़ रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। लेकिन हैरिस 39 रन बनाकर आउट हो गई। जिसके बाद मुकाबला फंस गया लेकिन सोफी एक्लेस्टोन ने 16 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। मुंबई की ओर से अमेलिया केर ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

 मुंबई इंडियंस महिला- हेली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, इस्सी वॉन्ग, हुमायरा काजी, धारा गुज्जर, अमनजोत कौर, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक। 

यूपी वारियर्स- एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, पार्शवी चोपड़ा, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़।

Created On :   18 March 2023 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story