comScore

क्रिकेट: गौतम गंभीर ने सचिन को विराट से बेहतर बल्लेबाज बताया, जानें क्या है वजह

क्रिकेट: गौतम गंभीर ने सचिन को विराट से बेहतर बल्लेबाज बताया, जानें क्या है वजह

हाईलाइट

  • गौतम गंभीर ने कहा, सचिन तेंदुलकर मौजूदा कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज
  • तेंदुलकर ने भारत के लिए 463 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 49 शतकों के साथ 18,000 से अधिक रन बनाए
  • कोहली ने ब तक टीम इंडिया के लिए 248 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 43 शतकों के साथ 12,000 से अधिक रन बनाए

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं। उन्होंने विराट के ऊपर सचिन को इसलिए चुना है, क्योंकि वनडे क्रिकेट के नियमों में तब से अब तक काफी बदलाव हुआ है। एक वजह उन्होंने सचिन के लंबे करियर को भी बताया है। 

तेंदुलकर ने 2 दशकों से अधिक समय तक वनडे क्रिकेट खेला है। इस दौरान उन्होंने भारत के लिए 463 वनडे मैच खेले। जिसमें उन्होंने 49 शतकों के साथ 18,000 से अधिक रन बनाए। दूसरी ओर, कोहली की बात करें तो उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 248 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 43 शतकों के साथ 12,000 से अधिक रन बनाए हैं। 

दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल
स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट कनेक्टेड शो में जब गंभीर से विराट और सचिन में से किसी एक को चुनने को कहा गया। इस पर उन्होंने कहा कि, दोनों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है। विराट ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मैं सचिन का नाम लूंगा। क्योंकि सचिन के समय में वनडे नियम कुछ अलग थे। लेकिन अब वनडे नियमों में कुछ बदलाव आया है। जिससे कई नए बल्लेबाजों को मदद मिली है। 

मौजूदा समय में वनडे में दोनों छोर से दो नई गेंदों का इस्तेमाल किया जाता है। जब फिल्डिंग की बात आती है तो तीनों पॉवरप्ले में इसमें अलग अलग नियम होते हैं। गंभीर ने कहा, मौजूदा समय में दो नई गेंद, रिवर्स स्विंग का नहीं होना, फिंगर स्पिन के लिए कुछ नहीं होना, 50 ओवर मैच में पांच फील्डरों का सर्कल के अंदर रहना, आज के समय में क्रिकेट को बल्लेबाजों के लिए आसान बनाता है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, आप सचिन तेंदुलकर को देखिए। उस समय नियम अलग होते थे। उन दिनों 230-240 रन विनिंग टोटल हुआ करते थे। यही कारण है कि, मैं सचिन तेंदुलकर को चुनूंगा।

कमेंट करें
OlFp4