comScore

T20 World Cup: कोरोनावायरस के कारण ICC ने 30 जून के पहले होने वाले सभी क्वालीफाइंग इवेंट्स किए स्थगित

March 26th, 2020 18:15 IST
T20 World Cup: कोरोनावायरस के कारण ICC ने 30 जून के पहले होने वाले सभी क्वालीफाइंग इवेंट्स किए स्थगित

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस के कारण ICC ने 30 जून के पहले होने वाले अपने सभी क्वालीफाइंग इवेंट्स स्थगित किए
  • ICC के चीफ ने कहा, खिलाड़ियों, अधिकारियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को अपने सभी क्वालीफाइंग इवेंट्स को स्थगित कर दिया है। यह सभी क्वालीफाइंग इवेंट्स 30 जून के पहले होने थे। दुनिया भर में इस महामारी ने अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली है। वहीं 4 लाख से ज्यादा लोग अब तक इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। कई देश इस महामारी के कारण लॉकडाउन मोड में हैं। 

ICC के चीफ क्रिस टेटली ने कहा कि, मौजूदा समय में महत्वपूर्ण वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और दुनिया भर में सरकारों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के कारण, ICC ने जून के अंत तक होने वाले सभी इवेंट्स को स्थगित करने का फैसला किया है। खिलाड़ियों, अधिकारियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हमें सभी शामिल लोगों के सर्वोत्तम हितों में जिम्मेदारी से काम करना है।

ICC ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप क्वालिफायर्स को जुलाई तक के लिए रद्द कर दिया है। कुवैत, दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, स्पेन, पापुआ न्यू गिनी, बेल्जियम, मलेशिया और फिनलैंड में जुलाई से पहले होने वाले सभी क्वालीफायर प्रभावित हुए हैं। बता दें कि 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप औप 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है। भारत में अगले साल होने वाले टी20 टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी का बदला हुआ वर्जन है, ये ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से अलग होगा।
 

कमेंट करें
cRB8T