दैनिक भास्कर हिंदी: पाक की हार से गुस्से में शोएब, सरफराज पर फोड़ा ठीकरा, बताया ब्रेनलेस कप्तान

June 17th, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने दोहरायी चैम्पियंस ट्रॉफी की भारत वाली गलती
  • सरफराज हैं मामू, नहीं रखते हैं खुद की समझ
  • सरफराज और पाकिस्तानी टीम हो रही है सोशल मीडिया पर ट्रोल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर वर्ल्डकप में पाकिस्तान को भारत के हाथों मिली हार से खासे नाराज नजर आ रहे हैं। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी को हार के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं। शोएब अख्तर कह रहे हैं कि पाकिस्तानी टीम को टॉस जीतकर पहले ही बल्लेबाजी करना चाहिए थी।बता दें कि भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान को 89 रन (डकवर्थ-लुईस नियम) से हराया था।

पाकिस्तान ने दोहराई गलती
चैम्पियंस ट्रॉफी का किस्सा बताते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने जो गलतियां की थी उसे इस मैच में दोहराई है।चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी टॉस जीतने के बाद भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और भारतीय टीम की हार हुई थी। सरफराज ने भी वर्ल्ड कप मैच में यहीं गलती की और टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर पाकिस्तानी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर दी।

सरफराज को बोला मामू
शोएब अख्तर हार से इतने मायूस दिखाई दिए कि उन्होंने सरफराज को मामू तक कह डाला। पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सरफराज अहमद को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने करने की सलाह दी थी, इसके बाद भी सरफराज ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शोएब ने कहा, 'मेरे कप्तान ने फैसला कर लिया था कि दिमाग का इस्तेमाल नहीं करना है। बाबर आज़म कहता है कि विराट कोहली का वो प्रशंसक है लेकिन उससे सीखता कुछ भी नहीं है। इमाम के पास कोई टेक्निक है ही नहीं, वो जिस तरह से आउट हुआ वो तो शर्मनाक है। पाकिस्तान की टीम किस माइंडसेट के साथ खेलती है वो समझ से बाहर है। मुझे बहुत अफ़ोसस है हमारी मैनेजमेंट के सामने कप्तान मामू बना हुआ है।'

ब्रैनलेस है सरफराज 
सरफराज को ब्रैनलेस बताते हुए शोएब ने कहा कि कोई कप्तान इतना ब्रेनलेस कैसे हो सकता है। सरफराज को समझना चाहिए था कि हमारी ताकत गेंदबाजी है, बल्लेबाजी नहीं। आप टॉस जीतकर ही आधा मैच जीत चुके थे, फिर भी आपने पहले गेंदबाजी करके शुरुआत में ही खुद को हरा दिया। अगर पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करती तो रिकॉर्ड रन के प्रेशर में जीत हासिल भी कर सकती थी। पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम और कप्तान सरफराज को खूब ट्रोल किया जा रहा है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शोएब अख्तर की बात को बढ़ाते हुए भी सरफराज को ट्रोल किया है।