• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • ICC World Cup 2019: South Africa vs Afghanistan, SA VS AFG, Live Updates, Live Score, faf du plessis, gulbadin naib

दैनिक भास्कर हिंदी: World Cup 2019: साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

June 16th, 2019

हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया
  • साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को मैन ऑफ द मैच चुना गया

डिजिटल डेस्क, कार्डिफ। ICC वनडे वर्ल्ड कप के 21वें मैच में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान को लगातार चौथे मैच में हार का मुह देखना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान 34.1 ओवर में 125 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 28.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए और जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

पहली पारी में अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 35, नूर अली ने 32 और हजरतुल्ला जजई ने 22 के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। साउथ अफ्रीका के लिए लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा क्रिस मौरिस ने 3, आंदिले फेहुलकवायो ने 2, जबकि कागिसो रबादा ने एक विकेट हासिल किया।

साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक ने 68 और अमला ने नॉटआउट 41 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी हुई। साउथ अफ्रीका के लिए डिकॉक ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए। उन्हें गुलबदीन नाइब ने आउट किया। हालांकि, आंदिले फेहलुकवायो और अमला ने टीम को आसानी से जीत तक पहुंचा दिया।

खबरें और भी हैं...