World Cup 2019: अफ्रीका को बड़ा झटका-भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे लुंगी नगीदी

ICC World Cup 2019: Update on Hashim Amla, Dale Steyn and Lungi Ngidi’s fitness ahead of India clash
World Cup 2019: अफ्रीका को बड़ा झटका-भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे लुंगी नगीदी
World Cup 2019: अफ्रीका को बड़ा झटका-भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे लुंगी नगीदी
हाईलाइट
  • साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप में तीसरा मैच 5 जून को भारत से होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप में तीसरा मैच 5 जून को भारत से होना है। इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है। उनके युवा तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी चोटिल हो गए हैं और वह अब भारत के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। लुंगी से पहले साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी चोट के चलते दो मैचों में नहीं खेल पाए हैं और भारत के खिलाफ भी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। उसे शुरुआती दो मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में उसे इंग्लैंड ने 104 और दूसरे मैच में बांग्लादेश ने 21 रनों से हराया। 

साउथ अफ्रीका ने लुंगी नगीदी की चोट की अधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है। नगीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हैम्स्ट्रिंग की समस्या के कारण सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी की थी। नगीदी ने चार ओवर की गेंदबाजी में 34 रन दिए थे। टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है कि, नगीदी की चोट का सोमवार को स्कैन किया जाएगा, लेकिन अभी जो हालात हैं उनके मुताबिक वह कम से कम सात या दस दिनो तक मैदान में नहीं उतर पाएंगे।

मूसाजी ने स्पष्ट किया कि, नगीदी का भारत के साथ होने वाले मैच में खेल पाना सम्भव नहीं है। हम इस प्रयास में हैं कि, वह वेस्टइंडीज के साथ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएं। साउथ अफ्रीका अपने अगले मैच में नगीदी के स्थान पर डेल स्टेन को मैदान पर उतारने की कोशिश करेगा, क्योंकि चोट के कारण दो मैचों से दूर रहने के बाद अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं। हाशिम अमला के भी भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए फिट होने की सम्भावना है। अमला को इंग्लैंड के साथ हुए मैच के दौरान सिर पर चोट लगी थी और वह इस कारण बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

Created On :   3 Jun 2019 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story